Site icon Navpradesh

बारसूर-नारायणपुर मार्ग पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट,चपेट में यात्री वाहन बोलेरो


1 की मौत, 5 गंभीर रूप से तो वहीं 6 मामुली रूप से घायल

दंतेवाड़ा/नवप्रदेश। IED Blast : लंबे अंतराल के बाद नक्सलियों का कायराना करतूत एक बार फिर से देखने को मिला है। गुरुवार को सुबह बारसूर-नारायणपुर मार्ग पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर एक सिविलियन की बोलेरो वाहन को उड़ा दिया। हादसे में जहां एक व्यक्ति की मौत हुई है वहीं 1 व्यक्ति गंभीर एवं 10 लोग मामुली रूप से घायल हुए हैं। घायलों को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

नक्सलियों ने जवानों के वाहन को सोचकर यह धमाका किया है। घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल को घेर लिया है और आसपास के इलाकों की सर्चिग तेज कर दी गई है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर दीपक सोनी तत्काल घायलों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे।कलेक्टर सोनी ने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने जिला अस्पताल के डॉक्टरों को घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए।

दंतेवाड़ा एसपी डॉ0 अभिषेक पल्लव ने घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बस्तर जिला के मालेवाही थाना क्षेत्रांतर्गत गुरुवार सुबह 7.30 बजे सिलवर कलर की एक बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी09-0709 नारायणपुर से बारसूर की ओर आ रही थी। इसी दरम्यान बारसूर से 12 किमी पहले गोटिया चौक एवं बोदली कैम्प के मध्य पुल के पास एक जबरदस्त आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) हुआ। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से बोलेरो वाहन का एक साइड का हिस्सा ब्लास्ट से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

IED Blast

वाहन में करीब 12 लोग सवार बताए गए हैं। ब्लास्ट में एक व्यक्ति धनसिंह पिता सिरदार 30 वर्ष, निवासी भगतवाहि, जिला बालाघाट की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 5 गंभीर रूप से घायल-सुरेश पटेल, पिता सुजान लाल 21 वर्ष, पालेश्वर सहारे पिता भगत सहारे 12 वर्ष, कुरूप लाल मानेश्वर पिता समलू राम मानेश्वर 29 वर्ष, चोवाराम पिता मैनलाल परगनिया 18 वर्ष एवं श्रीमती दुर्गा पटेल पति सुरेश पटेल 20 वर्ष को जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में उपचारार्थ भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है। डॉक्टर ने सभी घायलों को फिलहाल खतरे से बाहर बताया है। हादसे में 6 अन्य मामुली रूप से घायल हुए हैं जिन्हें प्राथमिकी उपचार के बाद अस्पताल से छुटटी दे दी गई है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया की घटना की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक वाहन में सवार सभी लोग भगतवाहि, बालाघाट मध्यप्रदेश के निवासी हैं। राजनांदगांव-भानुप्रतापपुर-नारायणपुर होते हुए ये बारसूर-दंतेवाड़ा की तरफ आ रहे थे। ये सभी लोग राजमिस्त्री से संबंधित काम करते हैं और काम के सिलसिले में ये सभी लोग खम्मम तेलंगाना जा रहे थे इसी दौरान बारसूर-नारायणपपुर निर्माणाधीन मार्ग पर यह हादसा हुआ। एक लंबे अंतराल के बाद नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) कर वाहन को उड़ाया है।

बता दें कि नक्सलियों ने इस मार्ग पर पहले भी कई बार ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया है। आज की घटना भी नक्सलियों ने जवानों को टारगेट में लेकर ही ब्लास्ट किया होगा, मगर उनका निशाना एवं खुफिया तंत्र इस बार उन्हें धोखा दे गया। पुलिस वाहन की जगह इस बार सिविलियन की गाड़ी उनके निशाने पर आ गई। यह हादसा ऐसे वक्त में हुआ है जब एक ओर पुलिस दक्षिण बस्तर में बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार कर लोन वर्राटू अर्थात घर वापसी अभियान चला रही है। पुलिस नक्सल प्रभावित कई गावों को नक्सल मुक्त होने का दावा कर रही है।

Exit mobile version