Site icon Navpradesh

National Herald Case Inquiry : सोनिया गांधी से खत्म हुई ED की पूछताछ, छत्तीसगढ़ के इस मंत्री का लिया नाम

National Herald Case Inquiry: ED's inquiry with Sonia Gandhi ends, Chhattisgarh minister's name taken

National Herald Case Inquiry

नई दिल्ली/नवप्रदेश। National Herald Case Inquiry : नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ पूरी हो चुकी है। नेशनल हेराल्ड मामले में तीसरे दिन कांग्रेस प्रमुख से करीब 3 घंटे तक सवाल पूछे गए। खबर है कि अगला समन जारी होने तक उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होना होगा। खबर है की जांच एजेंसी ने तीन दिनों के दौरान करीब 12 घंटों में सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल पूछे हैं।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक ED से जुड़े सूत्रों ने आजतक को बताया कि (National Herald Case Inquiry) पूछताछ के दौरान सोनिया ने ठीक उसी तरह के जवाब दिए, जैसे राहुल गांधी ने दिए थे। जांच एजेंसी ने उनसे एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछा।

इसके जवाब में सोनिया ने राहुल की तरह ही ईडी के अधिकारियों को बताया कि वित्त संबंधी सभी मामले मोतीलाल वोरा संभाला करते थे। बता दें कि मोतीलाल वोरा का साल 2020 में निधन हो चुका है। वह कांग्रेस के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोषाध्यक्ष रहे हैं।

ईडी के अधिकारियों ने जब राहुल गांधी से वित्तीय पहलुओं के बारे में सवाल किया था, तब उन्होंने भी अधिकारियों से कहा था कि सभी लेनदेन मोती लाल वोरा ने ही किए थे। राहुल और सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन कुमार बंसल ने भी ईडी को यही जवाब दिया था।

तीसरे दिन भी कांग्रेस का प्रदर्शन

सोनिया से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता (National Herald Case Inquiry) और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सांसद मनीष तिवारी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इधर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था, ‘उन्होंने राहुल गांधी को 5 दिनों तक बुलाया… अब उन्होंने सोनिया गांधी को तीसरी बार बुलाया है। ईडी ने देश में आतंक का माहौल बनाया है।’

Exit mobile version