Site icon Navpradesh

MS Dhoni की मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुई सर्जरी, जानिए अपडेट

मुंबई। हाल ही में आईपीएल का सीजन खत्म हुआ है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल का आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया है। सीएसके की जीत से धोनी के फैंस खुश हैं। सीएसके का जश्न पिछले 2 दिनों से चल रहा है। लेकिन आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए महेंद्र सिंह धोनी की गुरुवार को सर्जरी हुई।

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में धोनी के घुटने का ऑपरेशन हुआ। धोनी आईपीएल टूर्नामेंट के पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे। धोनी गुजरात के खिलाफ आईपीएल मैच खेलते समय चोटिल हो गए थे। इस मैच के 19वें ओवर में धोनी ने दीपक चाहर द्वारा फेंकी गई गेंद को ब्लॉक करने के लिए डाइव लगाई। तभी धोनी को यह चोट लग गई। धोनी के घुटने में गंभीर चोट लगी और वह किसी तरह उठ खड़े हुए। कुछ देर आराम करने के बाद वह विकेटकीपिंग के लिए वापस आए।

मैच के बाद सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि टूर्नामेंट के पहले मैच में धोनी के पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद अन्य मैचों के दौरान वह घुटने पर पट्टी बांधकर खेल रहे थे। घुटने की चोट के कारण धोनी पूरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे, इसलिए इस साल उनके प्रदर्शन में गिरावट आई। पिच पर वह दौड़ने और रन बनाने की बजाय बड़े शॉट मारते नजर आए।

रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना और पंत के घुटने की सर्जरी भी हुई
धोनी से पहले सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत भी घुटने की सर्जरी करवा चुके हैं। सुरेश रैना ने 2019 में 32 साल की उम्र में घुटने की सर्जरी कराई थी। रैना 2007 से घुटने की समस्या से जूझ रहे थे। रवींद्र जडेजा ने भी पिछले साल सितंबर में अपने घुटने की सर्जरी कराई थी। एशिया कप के दौरान हांगकांग के खिलाफ मैच में उनके घुटने में चोट लग गई थी। लिहाजा वे टी20 वर्ल्ड कप समेत कई टूर्नामेंट से टीम से बाहर रहे. वहीं, एक कार एक्सीडेंट के बाद पंत को घुटने की सर्जरी करानी पड़ी थी। कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों ने उनके घुटने का ऑपरेशन भी किया था. पिछले साल 30 दिसंबर को पंत का दिल्ली से रुड़की घर जाते समय रास्ते में एक्सीडेंट हो गया था.

Exit mobile version