Site icon Navpradesh

महाशिवरात्रि : बाबाधाम मंदिर में मची भगदड, कई भक्त हुए घायल

Mahashivratri, Stampede in Babadham temple, many devotees injured,

Babadham Temple

-झारखंड के बाबाधाम मंदिर में भारी भीड़ ने हंगामा, कई श्रद्धालु घायल
-2022 देवघर बाबा मंदिर में लगी भक्तों की भीड़,

रांची/नवप्रदेश। Babadham Temple: महाशिवरात्रि के मौके पर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। विभिन्न मंदिरों में आकर्षक सजावट की गई है। लेकिन इसी बीच झारखंड से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। झारखंड के बाबाधाम मंदिर में भारी भीड़ थी और भगदड मच गई जिसमें कई श्रद्धालु घायल हो गए। इस घटना ने कुछ देर के लिए मंदिर में अफरातफरी का माहौल बना दिया था।

महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा और जिला प्रशासन व मंदिर प्रबंधन की ओर से किए गए इंतजाम धराशायी हो गए। कहा जा रहा है कि दर्शन काउंटर के पास भीड़ ने हंगामा कर दिया जिससे भगदड़ मच गई और कई पुरुष और महिलाएं घायल हो गए।

बताया जाता है कि मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज किया है। यह बवाल काफी समय से चल रहा था। पूजा और दर्शन के लिए आए बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद को भी जिला प्रशासन ने सहयोग नहीं दिया।

अंबा प्रसाद से की बहस

विधायक अंबा प्रसाद से मंदिर प्रबंधक की बहस होने लगी। वहीं विधायक अंबा प्रसाद घायलों के पास पहुंचीं और फिर एसडीओ से संपर्क कर पूरे मामले की सूचना दी और आरोप लगाया कि उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। विधायक अंबा प्रसाद ने प्रशासन का विरोध करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था नहीं की गई है।

Exit mobile version