Site icon Navpradesh

LPG cylinder : आम जनता के लिए बड़ी खबर, LPG पर बढ़ाई गई सब्सिडी

नई दिल्ली, नवप्रदेश। मोदी सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों के साथ आम आदमी को भी बड़ी राहत दी है। बढ़ती महंगाई के बीच खबर आ रही है। मोदी सरकार ने रसोई गैस में मिलने वाली सब्सिडी को बढ़ा दी है। आम आदमी के रसोई में लगातार महंगाई की मार से सबका स्वाद बिगड़ा हुआ (LPG cylinder) था। जिसमें सरकार ने तड़का लगाते हुये। स्वाद वापस लौटाने का प्रयास किया है।

केन्द्र सरकार ने रसोई गैस में 1 साल के लिए सब्सिडी की राशि को बढ़ा दी है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रतिवर्ष 12 रिफिल तक के लिए 200 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की सब्सिडी को मंजूर कर लिया (LPG cylinder) है।

इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बढ़ती महंगाई से राहत पहुंचाने यह बड़ा फैसला लिया गया (LPG cylinder) है। देश की गरीब जनता पर महंगाई की मार न पड़े इसके लिए 2022 में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को साल में 12 सिलेंडर और एक सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया था।

अंतरराष्ट्रीय कीमतों में अभी कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है तो सब्सिडी को एक साल तक और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इससे करीब 9.6 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा।

Exit mobile version