Site icon Navpradesh

कर्ज : साहूकार ने अपनी पत्नी को लाठी सौंप किसान पत्नी को धमकाया, साड़ी…

lender, loan, farmer, threat, nagpur, navpradesh,

lender wife threating farmer wife

नागपुर। एक साहूकार (lender)  से कर्ज (loan) लेना किसान (farmer) दंपति को महंगा पड़ गया। साहूकार किसान की खेती की जमीन पर अब कब्जा जताने संबंधित खेत में अपनी पत्नी के साथ पहुंच गया। यहां जब किसान दंपति ने उनका विरोध किया तो साहूकार ने अपनी पत्नी के हाथ से किसान की पत्नी  को लाठी से डराने-धमकाने (threat) लगाया। वो भी तब जब किसान (farmer) के मुताबिक वह कर्ज (loan) व ब्याज के पैसे लौटा चुका है।

पूरी घटना का वीडियो वायरल हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला महाराष्ट्र के नागपुर (nagpur) जिले की भावापुर तहसील का है। रिपोर्ट के मुताबिक अवैध साहूकार (lender)  ने अपनी पत्नी के हाथ से किसान की पत्नी से धक्का मुक्की कराई व धमकाया (threat)। रिपोर्ट कें मुताबिक शर्मनाक यह रहा कि साहूकार की पत्नी ने किसान पत्नी की साड़ी तक खींच ली।

घटना का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को किसने वायरल किया है इसका पता नहीं चल सका है। नागपुर (nagpur) के भावापुर तहसील की इस घटना के दौरान किसान के खेत में  पांच-छह लोग भी मौजूद थे। लेकिन किसी ने महिला की मदद नहीं की।

ये है मामला

पीड़ित महिला किसान के नाम से वाकेश्वर में एक हेक्टेयर खेती है।  बेमौसम बारिश  से हुए नुकसान के कारण महिला के पति ने कथित अवैध साहूकार के पास से कर्ज लिया था। किसान के मुताबिक उसने कर्ज की रकम व ब्याज चुका दिया। लेकिन साहूकार ने इसे लेने से इनकार कर दिया। 20 जून के दिन साहूकार अपनी पत्नी  के साथ खेती पर कब्जा करने खेत में पहुंच गया। साहूकार ने लाठी-डंडों से किसान दंपति को डराने-धमकाने की कोशिश की।     

किसान ने पुलिस  में की शिकायत

अब इस मामले की किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके मुताबिक किसान ने कहा है कि- 2017 में साहूकार व  जमीन को लेकर व्यवहार हुआ। इसके बाद मैंने कर्ज व ब्याज के पैसे दिए। लेकिन साहूकार ने मुझे फंसाया और जमीन का  बिक्री पत्र तैयार  कर लिया। पुलिस ने अब साहूकार  को थाने में हाजिर रहने के लिए कहा है। पुलिस  जांच में जुट गई है। (ए.)

Exit mobile version