Site icon Navpradesh

Katghora में दूसरा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर सख्ती, बाहर निकले तो ये सजा तय

katghora, corona positive, curfew, navpradesh,

katghora curfew, collector issue order

कोरबा/नवप्रदेश। कटघोरा (katghora) में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज (corona positive) मिल जाने से पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। जिला कलेक्टर के निर्देश पर नगर में अब पूर्ण कफ्र्यू (curfew) लगा दिया गया है।

कटघोरा (katghora) में कर्फ्यू (curfew) के दौरान पुलिस की गश्त तेज हो गई है। गली मोहल्लों ,चौक चौराहों व मुख्यमार्ग पर पुलिस की पैनी नजर जमाए हुए हैं। इस दौरान अगर कोई भी शख्स बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर घूमता पाया गया तो उस पर सीधे कानून के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

गौरतलब है कि बुधवार की देर रात पुरानी बस्ती से एक 52 वर्षीय शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आई। जिसके बाद संजीवनी 108 की मदद से उसे रात को ही रायपुर एम्स भेजा गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 52 वर्षीय यह शख्स पूर्व में मिले 16 साल के कोरोना संक्रमित नाबालिग के संपर्क में रहा होगा। बता दें कि कटघोरा से पहले पॉजिटिव पाए गए 16 वर्षीय शख्स का भी एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है। वह महाराष्ट्र का रहने वाला है।

पेट्रोल पंप व मेडिकल स्टोर्स भी रहेंगे बंद

कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला सामने आते ही प्रसाशन ने समूचे नगर को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। अब तक लॉकडाउन में आवश्यक सेवाएं जैसे किराना,फल, सब्जी, डेयरी खुलने से लोगों को राहत मिल रही थी। लेकिन अब ये सभी सेवाएं अब पूरी तरह से आगामी आदेश तक बन्द रहेगी। नगर में पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर्स को बंद रखने के लिए कहा गया है।

कोरबा से अब तक तीन मामले

कटघोरा से सामने आए दूसरे पॉजिटिव के साथ ही कोरबा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गई है। इनमें से सबसे पहले पॉजिटिव पाए गए युवका का सफल इलाज हो चुका है। उसे एम्स रायपुर ने डिस्चार्ज कर दिया है। दूसरा पेशेंट 16 साल का नाबालिग है और तीसरा 52 साल का शख्स। इन दोनों का इलाज अब एम्स रायपुर में चल रहा है।


Exit mobile version