Site icon Navpradesh

जापान के पीएम फुमियो किशिदा ने लड़के के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, सरकारी आवास में की थी पार्टी


टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के बेटे की निजी पार्टी को लेकर विवाद छिड़ गया है। प्रधानमंत्री किशिदा ने सोमवार को कहा कि एक निजी पार्टी के लिए प्रधानमंत्री आवास का उपयोग करने की जिम्मेदारी लेने के बाद उनके बेटे कार्यकारी नीति सचिव के रूप में इस्तीफा दे रहे थे। मैक्सिन द्वारा पार्टी की तस्वीरें प्रकाशित किए जाने के बाद लोगों में आक्रोश था।

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के सबसे बड़े बेटे और उनके राजनीतिक मामलों के कार्यकारी सचिव शॉटारो किशिदा ने 30 दिसंबर, 2022 को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर एक पार्टी के लिए रिश्तेदारों और अन्य लोगों को आमंत्रित किया। इस पार्टी की तस्वीरें शुकन बंशुन वीकली ने प्रकाशित की थीं।

एक संबंधित रिपोर्ट के अनुसार, फोटो में प्रधानमंत्री के बेटे और उनके रिश्तेदारों को रेड कार्पेट पर दिखाया गया था, जैसा कि नवनियुक्त कैबिनेट ने किया था। साथ ही अन्य तस्वीरों में मेहमान एक पोडियम पर खड़े नजर आ रहे हैं। जैसे, कोई प्रेस कांफ्रेंस चल रही है। किशिदा ने सोमवार रात संवाददाताओं से कहा राजनीतिक मामलों के सचिव के रूप में उनका काम अनुचित था। हमने उनकी जिम्मेदारी तय की है और उन्हें बदलने का फैसला किया है।

किशिदा ने कहा कि उनके बेटे के स्थान पर ताकायोशी यामामोटो को गुरुवार को नियुक्त किया जाएगा। इस समय, किशिदा ने स्वीकार किया कि उन्होंने मेहमानों का संक्षिप्त स्वागत किया था। लेकिन उसने यावेली से यह भी कहा कि वह डिनर पार्टी के लिए नहीं रुका। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस पार्टी के लिए उन्होंने अपने बेटे को डांटा था।

Exit mobile version