Site icon Navpradesh

बिहार पुलिस मिश्र को नहीं दे सकी 21 बंदूकों की सलामी

jagannath mishra, bihar police, 21 gun salute,

police with rifle

सुपौल। नवप्रदेश
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र (Jagannath Mishra) को बिहार पुलिस (bihar police) 21 बंदूकों की सलामी (21 gun salute) तक नहीं दे सकी। मिश्र का अंतिम संस्कार (cremation) बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान बिहार पुलिस की ओर से 21 बंदूकों से फायर कर उन्हें सलामी दी जानी थी। लकिन इसे बिहार पुलिस की एक और लापरवाही ही कहा जाएगा कि 21 में से एक भी बंदूक सिंगल शॉट भी फायर नहीं कर सकी।

मिश्र (Jagannath Mishra) का अंतिम संस्कार सुपौल जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया। इस इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे व अन्य नेता भी मौजूद थे। नीतीश कुमार यहां हेलिकॉप्टर से पहुंचे थे। इन सभी की मौजूदगी में पुलिस को अपने किए से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

पुलिस के इस रुख से गांव वाले भी असहज महसूस करने लगे। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पिपरा से राजद विधायक यदुवंश यादव ने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री (Jagannath Mishra) का अपमान है। उन्होंने मामले की जांच की मांग भी की। यादव भी अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद

Exit mobile version