Site icon Navpradesh

बड़ी खबर: केंद्र ने बनाई कोरोना के सर्वाधिक मामले वाले जिलों की लिस्ट, छग के…

india, corona affected districts, chhattisgarh,navpradesh,

india, corona affected districts, chhattisgarh

इन जिलों के लिए केंद्र सरकार ने बनाई हैं 20 टीमें

नई दिल्ली/नवप्रदेश। भारत (india) में में 20 ऐसे जिले चिह्नित किए गए हैं, जहां कोरोना (corona affected districts) के सर्वाधिक मामले हैं। लेकिन खास बात यह है कि इनमें छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के एक भी जिले का समावेश नहीं है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 20 केंद्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों को उन 20 जिलों में भेजा जा रहा है जहां से देश (india) में कोरोना (corona affected districts) के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि इन 20 जिलों में छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) का एक भी जिला शामिल नहीं है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये 20 टीमें उन राज्यों में भेजी जा रही है जहां कोविड के सर्वाधिक मामले देखे गए हैं।

ये हैं वो 20 जिले

मुंबई- महाराष्ट्र, अहमदाबाद-गुजरात, दिल्ली (दक्षिण पूर्व), इंदौर-मध्य प्रदेश ,पुणे-महाराष्ट्र, जयपुर-राजस्थान, ठाणे- महाराष्ट्र, सूरत-गुजरात,चेन्नई-तमिलनाडु, हैदराबाद-तेलंगाना, भोपाल-मध्य प्रदेश, जोधपुर-राजस्थान, दिल्ली (मध्य), आगरा-उत्तर प्रदेश, कोलकाता-पश्चिम बंगाल, कुर्नूल-आंध्र प्रदेश, वड़ोदरा-गुजरात, गुंटूर-आंध्र प्रदेश, कृष्णा-आंध्र प्रदेश और लखनऊ- उत्तर प्रदेश। ये टीमें इन जिलों / शहरों के भीतर कोविड 19 से प्रभावित क्षेत्रों में रोकथाम उपायों के कार्यान्वयन में राÓयों की सहायता करेंगी तथा राÓय सरकारों का हाथ बंटायेंगी।

Exit mobile version