Site icon Navpradesh

रायपुर के एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट की मौत

हेलिकॉप्टर हादसे के दौरान मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम।

हेलिकॉप्टर हादसे के दौरान मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम।

रायपुर/नवप्रदेश।
रायपुर में गुरुवार रात बड़ा हादसा हो गया है। रूटीन फ्लाइंग के दौरान राज्य सरकार का हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई।

CM भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति:”

हादसा लैंडिंग के दौरान हुआ। मौके पर लोगों ने बताया लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन पर गिरा और क्षतिग्रस्त हो गया।तुरंत रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पहुंची। दोनों पायलट को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल हो चुके दोनों कैप्टन को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

जारी रहेगी रूटीन फ्लाइट
रेस्क्यू टीम ने देर रात ही हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया। हादसे की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। फिलहाल जांच के आदेश दिए गए हैं। इधर, एयरपोर्ट डायरेक्टर मुताबिक दुर्घटना की वजह से रूटीन फ्लाइंग पर कोई असर नहीं रहेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी।

दोनों पायलट की अस्पताल में मौत
रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के मुताबिक, प्रदेश सरकार का हेलिकॉप्टर गुरुवार रात क्रैश हुआ है। हादसा रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर हुआ। चॉपर के दोनों पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त हेलिकॉप्टर हुआ। दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के थे। वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। इस काम में सालों का अनुभव था। वहीं कैप्टन एपी श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जताया दुख
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हादसे पर दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा- रायपुर में हुए स्टेट हेलीकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलट के निधन के दुःखद समाचार से मन बहुत आहत और अशांत है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोकसंतप्त परिवार को इस दुःख में शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं। राज्यपाल अनुसुइया उइके, विधानसभा स्पीकर डाक्टर चरणदास महंत समेत कई नेताओं ने इस हादसे में मारे गए दोनों कैप्टन को श्रद्धांजलि दी है।

Exit mobile version