Site icon Navpradesh

Gyanvapi Masjid Mamla : जुम्मे पर मसाजिद कमेटी ने जारी किया पत्र, की कई विषयों पर अपील, कही बड़ी बात

Gyanvapi Masjid Mamla,

वाराणसी, नवप्रदेश। ज्ञानवापी मस्जिद में अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी (Gyanvapi Masjid Mamla) ने जुम्मे को लेकर पत्र जारी किया है। पत्र में कमेटी ने लोगों से गुजारिश की है कि अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने पत्र जारी आएं।

यह भी अपील की गई है कि वजूखाना सील होने की वजह से अधिक लोगों का मस्जिद (Gyanvapi Masjid Mamla) में आना उचित नहीं होगा, लिहाजा आप सभी अपने मुहल्ले में ही जुमे की नमाज अदा करें।

अपील की गई है कि वजूखाना सील होने की वजह से अधिक लोगों का मस्जिद (Gyanvapi Masjid Mamla) में आना उचित नहीं होगा लिहाजा आप सभी अपने मुहल्ले में ही जुमे की नमाज अदा करें। इधर, जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड में हैं। जुमे की नमाज के शुरू होने से लेकर खत्म होने के बाद तक चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

भड़काउ भाषण पर भी लगी रोक

ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने वाले नमाजी मस्जिद में ही नमाज से पहले वजू कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन की ओर से वजू करने के लिए यहां दो बड़े ड्रम और 50 लोटे के इंतजाम किए गए हैं। धर्मगुरुओं के साथ बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव बोले- हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव और ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाले एमएस यासीन का कहना है कि ज्ञानवापी मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। कानूनी प्रक्रिया चलती रहेगी। हम रिपोर्ट में देखेंगे कि क्या है। इसके बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए जहां भी उचित होगा, वहां जाएंगे। हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे। यहां से अपील खारिज होगी तो आगे तक जाएंगे। यह काशी की जामा मस्जिद है। यही कारण है कि यहां मुफ्ती ए शहर नमाज अदा कराते हैं।

Exit mobile version