Site icon Navpradesh

Festival In CM House : सीएम बघेल ने कहा; छत्तीसगढ़ की महिलाएं जागरूक, सभी गतिविधियों में भाग लेती हैं

Teej Festival In CM House :

Teej Festival In CM House :

शासन द्वारा महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं पर क्विज़ प्रतियोगिता में पुरस्कृत भी हुईं महिलाएं

रायपुर/नवप्रदेश। Festival In CM House : मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में आए सभी महिलाओं का अभिवादन कर पोला पर्व की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहली बार शासकीय अंग्रेजी स्कूल खोला है, जहां गरीब परिवार के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने का मौका मिला है।

हमारा लगातार प्रयास है कि हम सब लोगों को आर्थिक रूप से संपन्न बनाएं। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं घर ही नहीं संभाल रही है बल्कि मोर्चा भी संभाल रही हैं। महिलाएं सर्च ऑपरेशन में जाती है। ऐसा ट्रूप बना है जो इस काम को बखूबी अंजाम दे रही है।

कार्यक्रम में शासन द्वारा महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं के बारे में प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। सहीं जवाब देने वाली महिलाओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

प्रदेश में जो भी अतिथि आते हैं, महिलाओं को लेकर उनकी धारणाएं बदली है, छत्तीसगढ़ की महिलाएं जागरूक है और वह सक्रियता के साथ सभी गतिविधियों में भाग लेती हैं। इसलिए जब आप प्रदेश की सारी योजनाएं देखेंगे तो पाएंगे कि इन्हें महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने किसान न्याय योजना, श्रमिक हितैषी योजना, गोधन न्याय योजना जैसी योजनाएं से लगभग 1 लाख 75 हज़ार करोड़ सीधे प्रदेशवासियों के खाते में भेजी गई है।

उन्होंने कहा कि तीजा के अवसर पर ऐसा मानते है कि जब महिलाएं मायके जाती है तब बारिश होती है। आप देख रहे हैं कि पिछले दो-तीन दिन से अच्छी बारिश हो रही है। पिछले 5 सालों में हमारे प्रदेशवासियों और आप बहनों के अकाल-दुकाल नहीं पड़ा है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने हाल ही में निर्देश जारी किए हैं कि महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों को सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। हमने प्रदेश में महिलाओं का मान बढ़ाया है।

Exit mobile version