Site icon Navpradesh

घबराइये नहीं आप छत्तीसगढ़ में है, पढऩा है तो छाता लेकर आए

Village Panchayat Kodnar

Village Panchayat Kodnar

रवि दुर्गा

किरंदुल। कहते है ना जहा चाह है वहा राह है। ऐसा ही एक मामला किरंदुल Kirandul के समीप ग्राम पंचायत कोड़ेनार Village Panchayat Kodnar में संचालित हायर सेकेंड्री स्कूल का है जहां बारिश के कारण छते लगातार टपक रही है। छाता लेकर बच्चे पढऩे के लिए मजबूर है।

भवन निर्माण में बरती गई लापरवाही बच्चों की पढ़ाई में बाधा बनी हुई है। आज सुबह से कक्षा में बैठे बच्चों को अपने साथ छाता लेकर पढऩे जाना मजबूरी बन गई है। बच्चों की पढ़ाई में पानी की हर बूंद उनका हौसला बढ़ा रही है। छत टपकने के बावजूद बच्चे छाता लेकर स्कूल पहुंचे है।

विभाग की लापरवाही का खामियाजा भूगत रहे है बच्चे। हमारे नवप्रदेश संवाददाता ने जब बच्चों से बात की तो दंग रह गए, बच्चों का कहना है कि छत तो हर साल टपकती है लेकिन पढ़ाई को छोड़ नहीं सकते है। हम अपने साथ छाता लेकर स्कूल आते है पढ़ाई करते है। हमें छत टपकने की चिंता नहीं है भविष्य की चिंता है।

इस संबंध में ग्र्राम पंचायत कोड़ेनार की सरपंच मीना मंडावी से जब बात की गई तो उनका कहना है कि बिल्डिंग की मरम्मत जल्द से जल्द की जाएगी। मेंटेनस के लिए कर्मचारियों को भेज कर भवन को जल्द ठीक किया जाएगा। जिससे बच्चों की पढ़ाई में दिक्कत ना पैदा हो।

Exit mobile version