Site icon Navpradesh

Cyclone Mandous : सावधान….चक्रवात ‘मैंडूस’ को लेकर रेड अलर्ट, भारी बारिश के आसार

Cyclone Mandous: Caution....Red alert regarding cyclone 'Mandous', heavy rain expected

Cyclone Mandous

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Cyclone Mandous : देश के दक्षिणी हिस्से में चक्रवात ‘मैंडूस’ का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवात के आज चेन्नई तट से टकराने की संभावना है। इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों के कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी घोषित की गई है। मौसम विभाग (IMD) ने तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद तमिलनाडु के 10 जिलों में एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को तैनात किया गया है। चक्रवात ‘मैंडूस’के मद्देनजर चेन्नई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर और कांचीपुरम जिलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है। चक्रवात मैंडूस के आज मध्यरात्रि तक आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा तट को पार करने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को बंगाल की खाड़ी (Cyclone Mandous) के दक्षिण-पश्चिम में बने चक्रवात मैंडूस के ‘गंभीर’ चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है। इसके प्रभाव के कारण 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। शुक्रवार आधी रात के आसपास महाबलीपुरम के पास तमिलनाडु तट पर पहुंचने से पहले यह धीरे-धीरे एक चक्रवाती तूफान में कमजोर हो जाएगा।

Exit mobile version