Site icon Navpradesh

Cyber Crime: ऑनलाइन ऑर्डर किया केक लेकिन OTP देना पड़ा महंगा; एकाउंट हुआ खाली, आखिर हुआ क्या?

Cyber Crime: Ordered cake online but paying OTP was expensive; The account became empty, what happened next?

cyber crime

-साइबर क्राइम की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही

कानपुर। Cyber Crime: साइबर क्राइम की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। अब एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां ऑनलाइन जन्मदिन का केक ऑर्डर करते समय बैंक खाता बंद हो गया। घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर की है। यहां महिला ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से केक ऑर्डर किया था।

फिर उससे केक का ऑर्डर (Cyber Crime) पूरा करने के लिए ओटीपी मांगा गया। ओटीपी मांगने के लिए एक कॉल आई लेकिन जैसे ही उसने ओटीपी बताया, खाते से सारे पैसे गायब हो गए। दरअसल संबंधित महिला के खाते से एक लाख रुपये कट गये। जैसे ही महिला को इस मामले की जानकारी हुई तो उसने पुलिस से शिकायत की।

पीडि़ता का नाम नीतू श्रीवास्तव है। नीतू ने अपने बेटे के जन्मदिन के लिए ऑनलाइन केक ऑर्डर (Cyber Crime) किया था। उन्होंने केक का भुगतान भी कर दिया था। लेकिन कुछ देर बाद उनके फोन पर एक ओटीपी आया। तभी एक अज्ञात नंबर से इस ओटीपी के लिए कॉल आई और ओटीपी बताते ही खाते से एक लाख रुपये गायब हो गए।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक महिला नीतू के पास एक कॉल आई और उसने जैसे ही ओटीपी बताया, खाते से रकम गायब हो गई। संबंधित महिला ने कहा कि उसने ऑर्डर कन्फर्म करने के लिए ओटीपी दिया था। ओटीपी बताने के बाद दूसरे व्यक्ति ने तुरंत फोन काट दिया। फिर कुछ देर बाद नीतू के फोन पर एक और मैसेज आया जिसे देखकर वह हैरान रह गए।

ओटीपी से भुगतान करना महंगा है

इसी बीच नीतू को यकीन हो गया कि उसके बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाले गये हैं। तब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है। इसके बाद नीतू ने ऑनलाइन केक बुकिंग कंपनी को फोन कर शिकायत की। लेकिन कंपनी के कस्टमर केयर ने नीतू को बताया कि उनकी तरफ से ऐसा कोई कॉल या मैसेज नहीं आया है, जिसके बाद घबराई हुई नीतू स्थानीय चकेरी थाने पहुंची और पुलिस को पूरी घटना बताई। नीतू ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है और पुलिस ने उसे मदद का भरोसा दिया है।

Exit mobile version