Site icon Navpradesh

CORONA : केन्द्र सरकार ने जारी किया कर्मचारियों के लिए निर्देश, सभी को मोबाइल में…

corona, Central government, employees, Arogya Setu, App in Mobile, download, Instructions,

arogya setu

ऐप पर स्टेटस चेक करने के बाद ही पहुंचे दफ्तर

नई दिल्ली। कोरोना (corona) वायरस को लेकर केन्द्र सरकार (Central government) ने कर्मचारियों (employees) को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App in Mobile) को डाउनलोड (download) करने के लिए निर्देश (Instructions) दिए है।

समाचार एजेंसी के अनुसार केन्द्र सरकार ने यह निर्देश जारी करते कहा कि अधिकारियों, कर्मियों और आउटसोर्स स्टाफ के लिए अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु डाउनलोड करना है।

कोरोना (corona) संक्रमण लेकर केन्द्र सरकार ने आरोग्य सेतु एप को लॉंच किया है। प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन में भी यह बात कही थी कि सभी को अपने मोबाईल में अरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करना है।

केन्द्र के निर्देश के अनुसार सभी को जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कर्मचारी को घर से निकलने से पहले ही आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App in Mobile) पर स्टेटस जरूर चेक करें ले और तभी दफ्तर आए जब ऐप पर जब ऐप पर ‘सेफ’ और ‘लो रिस्क’ का स्टेटस दिखे।

अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा गया है कि यदि उन्हें ऐप पर ‘हाई रिस्क’ या फिर ‘मॉडरेट’ दिखाई देता है, तब वह दफ्तर नहीं आएं और खुद को तब तक के लिए आइसोलेट कर लें जब तक ऐप पर उन्हें ‘सेफ’ या फिर ‘लो रिस्क’ नहीं दिखने लगे।

कोरोना (corona) वायरस के संक्रमण के जोखिम का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लॉन्च आरोग्य सेतु ऐप आपको यह बताता है कि आप जोखिम में हैं या नहीं। ऐप ब्लूटूथ और जीपीएस से चलता है। सरकार का दावा है कि यह ऐप कोविड-19 संक्रमण के प्रसार, जोखिम और बचाव एवं उपचार के लिए लोगों तक सही और सटीक जानकारी देने का काम करता है।

Exit mobile version