Site icon Navpradesh

Collector Advice : भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में सीएम बघेल ने की कई घोषणाएं, कलेक्टर ने कहा – सीएम के निर्देशों पर करें अमल

मोहला, नवप्रदेश। कलेक्टर मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी श्री एस जयवर्धन ने कहा कि हर घर जल योजना के तहत टंकी एवं पाईप लाईन बिछाने के कार्य में गति लाएं। प्रति सप्ताह इस कार्य में प्रगति दिखनी चाहिए। जिले के कुछ ग्राम के पेयजल में आयरन की मात्रा पाई गई है।

जिसके निराकरण के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने फिल्टर प्लांट लगाने के निर्देश दिए गए है। इस कार्य को प्राथमिकता से करें। उन्होंने मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्य क्रम के दौरान की गई घोषणाओं पर अमल के लिए कार्य करने हेतु कहा। कलेक्टर ने कहा कि मुख्मयंत्री हॉट बाजार क्लीनिक योजना जिले में अच्छी तरह संचालित है।

इसमें लैब टेस्ट की सुविधा पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य करें। साथ ही मलेरिया के टेस्ट के लिए किट उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि धान खरीदी के कार्य में गति लाएं। साथ ही धान के उठाव का कार्य भी लगातार होते रहना चाहिए।

उन्होंने युवा महोत्सव की तैयारी के संबंध में जानकारी ली और कहा कि युवा महोत्सव में विभिन्न तरह की विधाओं का आयोजन किया जाना है। जिसमें सभी की सहभागिता होनी चाहिए। इसके लिए कार्ययोजना बनाएं।

इस महोत्सव के प्रतिभागी राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए विकासखंड एवं जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। उक्त बातें कलेक्टर श्री एस जयवर्धन ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कही।

कलेक्टर मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी श्री एस जयवर्धन ने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में सुपोषण वाटिका होना चाहिए। इसके लिए अच्छी तैयारी करें। जिले में बच्चों की पढ़ाई के लिए छात्रावास निर्माण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने जर्जर आंगनबाड़ी भवन,

निर्वाचन कार्यालय, सड़क मरम्मत, सड़क निर्माण एवं पुलिया निर्माण सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर  अपर कलेक्टर श्रीमती प्रेमलता चंदेल, संयुक्त कलेक्टर श्री आरके आचला, संयुक्त कलेक्टर श्री भूपेन्द्र साहू, एसडीएम मोहला डॉ. हेमेन्द्र भूआर्य, एसडीएम मानपुर श्री अमितनाथ योगी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारी जुड़े रहे।

Exit mobile version