Site icon Navpradesh

CM Soren : ED के सामने हेमंत सोरेन की पेशी आज, पेश होने से पहले BJP पर जमकर बरसे झारखंड के मुख्यमंत्री

रांची, नवप्रदेश। अवैध खनन मामले में आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रांची में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी है। ईडी ने हेमंत सोरेन को पूछाताछ के लिए बुलाया है। वहीं सोरेन की पेशी के खिलाफ में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

इससे पहले हेमंत सोरेन को 3 नवंबर को ईडी ने बलाया था। उस वक्त उन्होंने व्यस्त कार्यक्रमों की जानकारी देकर पेश होने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 17 नवंबर का समय सवाल-जवाब के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने दिया।

ईडी के सामने पेश होने से पहले हेमंत सोरेन ने कहा, ”आज मुझे ED के दफ्तर में जाना है। राज्य में अवैध खनन की जांच ED कर रही है। उस संदर्भ में मुझे तलब किया है। इस संबंध में मैंने एक पत्र ED को भेजा है कि किस प्रकार से 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहेबगंज जिले से आया है वो दुर्भाग्यपूर्ण है।”

उन्होंने कहा, ”जब से एजेंसी जांच कर रही है, जो आरोप लगे हैं वो कहीं से संभव प्रतीत नहीं होते। कहीं न कहीं एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए। मैं CM हूं जिस प्रकार से तलब करने का कार्रवाई चल रही है, लग रहा है कि हम देश छोड़कर भागने वाले लोग हैं।”

Exit mobile version