Site icon Navpradesh

CM Heamnt Soren : सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो के अंकित को मदद पहुंचाने का दिया आदेश, कहा- पढ़ाई में गरीबी ना बने बाधा

बोकारो, नवप्रदेश। मैट्रिक परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक से पास होने वाले छात्र अंकित कुमार को पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधाएं मिल सके, इसके लिए खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रयासरत हैं। सीएम ने बोकारो डीसी कुलदीप चौधरी को आदेश दिया है कि वे अंकित को बेहतर शिक्षा और परिवार के सदस्यों को सरकारी सुविधाओं का लाभ दिलाने के लिए त्वरित कार्रवाई (CM Heamnt Soren) करे।

सीएम के आदेश के बाद कार्रवाई

सीएम के आदेश के बाद बोकारो जिला प्रशासन के द्वारा अंकित और उसके परिवार को मदद पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अंकित के परिवार को सरकार की विभिन्न योजनाओं से भी आच्छादित किये जाने पर बल दिया जा रहा है। डीसी कुलदीप चौधरी ने बताया कि अंकित और उसके परिजनों से संपर्क कर लिया गया (CM Heamnt Soren) है। उन्होंने कहा कि अंकित के उज्ज्वल भविष्य को लेकर जिला प्रशासन सजग है।

क्या है पूरा मामला

अंकित कुमार बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड अंतर्गत‌ बडकी पुनू पंचायत का रहने वाला छात्र है। सीएम को जानकारी मिली कि अंकित कुमार (पिता अशोक प्रजापति) ने मैट्रिक परीक्षा 2022 में करीब 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वह आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ (CM Heamnt Soren) है। अंकित के पिता शारीरिक रूप से कमजोर हैं और दिहाड़ी मजदूर हैं। वहीं एक वाहन दुर्घटना में मां का हाथ टूट गया है, जिससे पूरे परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रह है।

कई सरकारी योजनाएं लाई है सरकार- सीएम हेमंत सोरेन

मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने बोकारो को उपायुक्त को इसकी जांच कर अंकित की पढ़ाई के लिए हर संभव सरकारी सहायता पहुंचाने और अंकित के परिवार को जरूरी सभी योजनाओं से जोड़ते हुए भी सूचित करने का आदेश दिया है। पीड़ित परिवार के संबंध में बीडीओ कपिल कुमार ने जांच पड़ताल कर पूरी जानकारी उपायुक्त को दी। जिसक बाद उपायुक्त ने अकिंत कुमार से मिलने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि पढ़ाई में गरीबी बाधा न बने, इसके लिए सरकार हर स्तर पर कई योजनाएं लेकर आयी है।

Exit mobile version