Site icon Navpradesh

CM Convoy : सीएम बघेल के काफिले में 14 नई फॉर्च्यूनर कारों की एंट्री…जानें ‘CG 02 BB 0023’ का राज

रायपुर,  नवप्रदेश। CM Convoy : मुख्यमंत्री के काफिले में अब काले रंग की नई चमचमाती टोयोटा फॉर्च्यूनर नजर आएंगी। रमन सरकार में खरीदी गई मित्सुबिसी पजेरो को सुरक्षा कारणों से काफिले से हटाया जा रहा है। पुरानी गाड़ियां करीब पांच साल चल चुकी हैं।

एडवांस तकनीक से लैस हैं गाड़ियां

सुरक्षा के लिहाज से भी इन गाड़ियों को बदलना जरूरी हो गया था। नई गाड़ियों की खरीदी के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने कई अलग-अलग कंपनियों के कोटेशन बुलाए थे। कमेटी की ओर से टोयोटा फॉर्च्यूनर पसंद की (CM Convoy) गई।

कमेटी के अप्रूवल के बाद काफिले के लिए 14 नई गाड़ियां खरीदी गई है, जिनमें से चार बुलेटप्रूफ बनाई गई है। नई गाड़ियां एडवांस तकनीक से लैस हैं। बताते हैं कि स्पीड मॉनिटरिंग से लेकर लाइव लोकेशन को भी ट्रैक किया जा सकता है। अब नई गाड़ियां आ गई है, तो जाहिर मुख्यमंत्री का चुनावी दौरा भी इन्हीं गाड़ियों से होगा। रमन सरकार के दौरान जब मित्सुबिसी पजेरो खरीदी गई थी, तब गाड़ियों का नंबर 0004 रखा गया (CM Convoy) था।

‘CG 02 BB 0023’ का रहस्य

मुख्यमंत्री भूपेश के काफिले (CM Convoy ) में ‘CG 02 BB 0023′ में कई सारे रहस्य हैं, जिसमें CG मतलब छत्तीसगढ़. 02 का अर्थ है सरकारी गाड़ी। BB का मतलब BHUPESH BAGHEL है। वहीं ’23’ का मतलब, सीएम के बर्थ डेट है। भूपेश बघेल का जन्मदिन 23 अगस्त 1961 है, जिसमें से बर्थडे की तारीख को लेकर गाड़ी की नंबर निकाली गई है।

Exit mobile version