Site icon Navpradesh

Chhattisgarhiya Olympic : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में घायल प्रतिभागियों को मुहैया कराया गया इलाज, किया जा रहा आर्थिक सहयोग 

जशपुरनगर, नवप्रदेश। तहसील कार्यालय फरसाबहार से प्राप्त जानकारी के अनुसार  फरसाबहार विकासखण्ड में आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल महोत्सव के दौरान घायल हुए प्रतिभागियों का जिला प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है। घायलों को बेहतर स्वास्थ्य उपचार प्रदान करने के साथ ही उनकी स्वास्थ्य लाभ की जानकारी भी ली जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुंढरू में कबड्डी खेलते हुए घायल हुए युवक समारू केरकेट्टा को त्वरित प्राथमिक उपचार प्रदान कर उच्च स्वास्थ्य लाभ के लिए रायगढ़ के जिंदल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

जहां आयुष्मान कार्ड के माध्यम से समारू का इलाज किया जा रहा है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से  हॉस्पिटल प्रबंधन से युवक को बेहतर स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के लिए संपर्क किया जा रहा है।

साथ ही युवक से भी स्वास्थ्य लाभ के बारे में प्रतिदिन चर्चा की जा रही है। इसी प्रकार सुंढरू की कुमारी नीता यादव के पैर में लगी चोट का भी प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल के माध्यम से पूर्ण ईलाज करा प्लास्टर लगवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 दिनों में कुमारी नीता का प्लास्टर खुल जाएगा। साथ ही उनके परिवार को आर्थिक सहायता राशि भी प्रदान किया गया है। केरसई के सोम राम का भी प्रशासन द्वारा पूर्ण ईलाज करा स्वास्थ्य लाभ दिया गया है। अब सोमराम पूरी तरह स्वस्थ है।

Exit mobile version