Site icon Navpradesh

Chhattisgarh CM Kanya Vivah Yojana : सामाजिक रीति-रिवाज से 290 जोड़े परिणय-सूत्र में बंधे

Chhattisgarh CM Kanya Vivah Yojana :

Chhattisgarh CM Kanya Vivah Yojana :

डिप्टी सीएम विजय शर्मा और मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े सामूहिक विवाह समारोह में हुए शामिल, कहा- वैवाहिक खर्चों में कमी लाने में सामूहिक विवाह कारगर

रायपुर/नवप्रदेश। Chhattisgarh CM Kanya Vivah Yojana : मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत रविवार को कवर्धा के सरदार पटेल मैदान में सामाजिक रीति-रिवाजों के साथ 290 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर नव-दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करने जा रहे वर-वधुओं को आशीर्वाद प्रदान किया। इस मौके पर उन्होंने विवाहित जोड़ों को 21-21 हजार रूपए का चेक भी प्रदान किया।

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना से आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के अभिभावक और बेटियों की पिता की चिंता दूर हो रही है। आने वाले वर्षाे में सामूहिक विवाह को और आगे बढ़ाएंगे जिससे अधिक से अधिक बेटियों की शादी हो सके।

मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने नव विवाहित जोड़ों को बधाई देते हुए कहा कि समाज में वैवाहिक खर्च में कमी लाने के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बहुत कारगर है। इस योजना का लाभ सामाज के आर्थिक रूप से कमजोर सभी परिवारों को लेना चाहिए।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुशीला रामकुमार भट्ट सहित कई जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Exit mobile version