Site icon Navpradesh

Cetnral Government Job: कोल इंडिया ने निकाली बंपर भर्ती, छग में भी रिक्तियां

central government job, cil recruitement, navpradesh,

central government job cil

रायपुर/नवप्रदेश। केंद्र सरकार (central government job) कोल इंडिया लिमिटेड (cil recruitement) के जरिए सरकारी नौकरियां दे रही है। ये  नौकरियां प्रबंधन प्रशिक्षुओं के पद के लिए हैं। इसके लिए कोल इंडिया लिमिटेड ने बंपर भर्ती (cil recruitment) निकाली हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की महारत्न कंपनी सीआईएल के छत्तीसगढ़ में भी प्रोजेक्ट संचालित हैं। इन पदों के लिए बीई, बीटेक, बीएससी, एमबीए, एमसीए उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवदेन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे, जिसकी प्रक्रिया 21-12-2019 से शुरू हो जाएगी। वर्तमान में कुल 1326 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है।

ये सरकारी नौकरियां (central government job) माइनिंग, इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, सिविल, कोल प्रिपरेशन, सिस्टम, मटेरियल मैनेजमेंट, फायनेंस एंड अकाउंट्स, पर्सनेल एंड एचआर, मार्केटिंग एंड सेल्स, कम्यूनिटी डेवलपमेंट क्षेत्र के लिए है।

Chhattisgarh Government Job: 5 दिन में भरें ये फॉर्म और बन जाएं सरकारी शिक्षक

कम्यूनिटी डेवलपमेंट से जुड़ी रिक्तयों के लिए अभ्यर्थी का साइंस या इंजीनियरिंग पढ़ा होना आवश्यक नहीं है। सोशल वर्क से जुड़े विषयों से दो साल की स्नातकोत्तर की डिग्री होना जरूरी है, जिसमें कम्यूनिटी डेवलपमेंट में स्पेशलाइजेशन हो। ये भर्ती सीआईएल के देशभर में स्थित सब्सिडरी कंपनियों के लिए है, जो कि छत्तीसगढ़ में भी मौजूद हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

चयन प्रक्रिया: पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट

फिर होगा इंटरव्यू

अधिकतम आयुसीमा- 1-4-2020 की स्थिति में 30 वर्ष, ओबीसी को तीन साल व एसीसी, एसटी को 5 साल की छूट

इस भर्ती संबंधी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक करें- Link

Chhattisgarh job : कृषि विभाग ने निकाली बंपर भर्ती, करें अप्लाई

Exit mobile version