Site icon Navpradesh

भाजपा सांसद के बाद राज्यपाल ने भी की सीएम बघेल की तारीफ

bjp mp, now, governor, anusuiya uikey, cm bhoopesh baghel, praise,

governor uikey

रायपुर/नवप्रदेश। भाजपा सांसद (bjp mp) के बाद अब (now) राज्यपाल (governor) अनुसुइया उइके (anusuiya uikey) ने भी सीएम भूपेश बघेल (cm bhoopesh baghel) की तारीफ (praise) की। गुरुवार को राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में उइके ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से प्रदेश के आदिवासी अंचलों में छत्तीसगढ़ सरकार की नई नीति लाकर लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं। गौरतलब है कि कांकेर से भाजपा सांसद मोहन मंडावी ने 24 अगस्त को कांकेर जिला मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बघेल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की थी।

आदिवासी अंचलों में ये हो रहे काम

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आदिवासी अंचलों में शिक्षा, स्वास्थ्य और सुपोषण के लिए अनेक नवाचार प्रारंभ किए गए हैं। शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने की पहल की गई है। आदिवासी अंचलों में कुपोषित बच्चों और एनीमिया से पीडि़त महिलाओं को नि:शुल्क भोजन देने का कार्य प्रारंभ किया गया हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से गुड़ और चना का वितरण प्रारंभ किया गया है।

आदिवासी अंचलों के हॉट बाजारों में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच और उपचार की व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इससे बड़ी संख्या में दूरस्थ अंचलों के निवासियों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंच रही हैं। आदिवासी अंचलों के विकास प्राधिकरणों बस्तर, सरगुजा और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण में स्थानीय विधायकों को अध्यक्ष और उपाध्याक्ष का दायित्व सौंप कर विकास कार्यो में उनकी भागीदारी सुनिश्चित की गई हैं।

Exit mobile version