Site icon Navpradesh

रजनी को मिसेज इंडिया होम मेकर का ताज

नवप्रदेश संवाददाता
बिलासपुर। मिसेज इंडिया होम मेकर 2019 का विगत दिनों फायनल दिल्ली के गुडगांव में आयोजित किया गया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के 50 प्रतिभागियों की बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई जिसमें यदुनंदननगर निवासी रजनी अरोडा विजयी रही। पिछले छ महीनों से इस आयोजन को लेकर प्रतिभागियों द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही थी।
प्रतियोगिता की विनर रजनी अरोडा ने बताया कि विगत 6 माह से इस आयोजकों द्वारा समय-समय पर प्रतिस्पर्धा को लेकर कई तरह के टास्क दिये जा रहे थे जिन्हें सभी प्रतिभागियों को पूरा करना था। इस दौरान गरीब बच्चों को जरूर की सामाग्री बांटने, वृद्धाश्रम में बुर्जुगों के लिए सेवा, जेल में बंद महिला कैदियों के साथ होली का त्यौहार मनाना, थर्ड जेंडर के लिए समाज में जागरूकता लाना सहित विभिन्न टास्क प्रतिभागियों द्वारा किये गए, इसके बाद आयेाजकों द्वारा इनमें से टॉप 50 को फाइनल के लिए दिल्ली बुलाया गया जहां तीन दिवसीय आयोजन के बाद विजयी प्रतिभागी का चुनाव किया गया।
परेशानियों को दरकिनार करते हुए जीत हासिल की
रजनी ने बताया कि प्रतियोगिता में जीत हासिल करने से पहले उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सिंगल मदर होने के कारण परिवार और अपने काम की जिम्मेदारी के साथ उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए समय निकाला। प्रतियोगिता में बड़े शहरों की महिलाएं ज्यादा थी ऐसे में कभी कभी लगता था कि क्या इस प्रतियोगिता में मैं जीत हासिल कर पाउगी लेकिन दूसरे ही पल परिवार और दोस्तों के हौसले से फिर पूरे जोश के साथ प्रतियोगिता की तैयारी में लग जाती थी।

Exit mobile version