Site icon Navpradesh

Big Action Paddy Scam : धान घोटाले पर बड़ा एक्शन…1 अधिकारी सहित 2 सस्पेंड

Big Action in Paddy Scam: Big action on paddy scam… 2 suspended including 1 officer

Big Action in Paddy Scam

रायपुर/नवप्रदेश। Big Action in Paddy Scam : जांजगीर-चांपा जिले के धान खरीदी केन्द्र कोरबी में धान खरीदी में अनियमितता का मामला पकड़ में आने पर दो कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है।

कलेक्टर जांजगीर-चांपा से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी समिति कोरबी में फर्जी पंजीयन की शिकायत की जांच सही पाये जाने पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एस.के. जोगी और धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी सह ऑपरेटर विकास सिंह को निलंबित कर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इस कार्य में संलिप्त पूजा अग्रवाल एवं जितेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध भी प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराया है। 

फर्जी पंजीयन सहित अवैध धान बिक्री में पाई गड़बड़ी

गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिले में धान खरीदी में किसी भी तरह की अफरा-तफरी की रोकथाम के लिए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में सतत् निगरानी रखी जा रही है। धान खरीदी की व्यवस्था की शिकायत से लेकर फर्जी पंजीयन, अवैध धान के विक्रय एवं अन्य गड़बड़ियों की जांच-पड़ताल के लिए अनुभाग स्तर पर चार जांच दल गठित किए गए है जो शिकायतों की जांच कर तत्परता से कार्यवाही कर रहे है।

सेवा सहकारी समिति कोरबी में पाए गए अनियमितता (Big Action Paddy Scam) के जांच दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलेश नंदिनी साहू, उप पंजीयक उमेश गुप्ता, नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक अश्वनी पांडेय, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख शाखा विनय पटेल शामिल थे। 

Exit mobile version