Site icon Navpradesh

Bhent Mulakat : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाया किसान के घर खाना, खाया आम झोरा चटनी और बैंग भाजी

Bhent Mulakat,

रायपुर, नवप्रदेश। मुख्यमंत्री के भेंट-मुलाकात के तीसरे चरण की शुरुआत जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखण्ड से (Bhent Mulakat) की। जहां वे बागबहार गांव पहुंचे और उन्होन 62 वर्षीय किसान के घर उनके साथ दोपहर का खाना खाया।

उन्होने खाने में आम झोरा चटनी, बैंग भाजी,कुल्थी की दाल, कोयनार भाजी, चरोटा गुड़ा, मुनगा भाजी,तिल और मखना बड़ी (Bhent Mulakat) खाया।

मुख्यमंत्री बघेल ने आत्मीयता के साथ खाया।मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि यहां भाई गौरीशंकर के घर खाना खाकर आनन्द आया। शुद्ध देशी और छत्तीसगढ़ खाना का यह स्वाद जिंदगी भर याद (Bhent Mulakat) रहेगा।

62 वर्षीय किसान गौरीशंकर यादव मुख्यमंत्री के साथ खाना खाकर बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि यह मेरे किसी सपने के सच होने के समान है। मैंने उम्मीद नही की थी कि प्रदेश के मुखिया मेरे घर आकर साथ मे खाना खाएंगे।

आमझोरा इस अंचल का प्रमुख सब्जी  है। इसे विवाह और अन्य सामाजिक, पारिवारिक कार्यक्रम में परोसा जाता है।इसें जीरा, मीठा नीम और हल्के मसाले का प्रयोग कर पके हुए आम का बनाया जाता है।

वहीं बैंग भाजी शरीर को ठंडकता प्रदान करता है।  चरोटा भाजी के चटनी को मुख्यमंत्री ने खूब पसंद किया। भोजन के दौरान प्रभारी मंत्री  श्री उमेश पटेल, विधायक रामपुकार सिंह  भी मौजूद थे।

Exit mobile version