Site icon Navpradesh

Action : शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, प्रिंसिपल समेत 4 शिक्षक सस्पेंड

Action: Major action of Education Department, 4 teachers including principal suspended

Action

उत्तरकाशी/नवप्रदेश। Action : उत्तरकाशी जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में दिवाली की छुट्टी के बादजब छात्र अंग्रेजी का पेपर देने पहुंचे तो स्कूल बंद था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र बिना पेपर दिए लौट गए थे। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था।

दिवाली अवकाश समाप्त होने के बाद भी स्कूल (Action) नहीं पहुंचने वाले राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। उक्त चारों शिक्षकों को शिक्षा विभाग के जनपद मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। दिवाली की छुट्टी के बाद स्कूल नहीं लौटने पर शिक्षा विभाग ने उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षकों का जवाब तलब किया था। साथ ही अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने की आदेश भी जारी किए थे।

विभाग का कहना है कि मामले की सत्यता पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में दिवाली के अवकाश के बाद भी शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे थे। शनिवार को जब छात्र अंग्रेजी का पेपर देने विद्यालय पहुंचे तो स्कूल बंद था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र लौट गए थे।

इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर (Action) मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था। विभाग ने यहां तैनात प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया था। शिक्षकों को 31 अक्तूबर तक स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक पदमेंद्र सकलानी का कहना था कि सोमवार को मैं स्वयं विद्यालय गया था। मामले में सत्यता पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई।

Exit mobile version