हम मनाते रहे वो माने ही नहीं.., सुरजेवाला ने गिनाया एक-एक 'अहसान' |

हम मनाते रहे वो माने ही नहीं.., सुरजेवाला ने गिनाया एक-एक ‘अहसान’

Sachin Pilot, action, Congress, Removed from all posts,

sachin pilot

नई दिल्ली। बागी नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर कार्रवाई (action) करते हुए कांग्रेस (Congress) ने उन्हें सभी पदों से हटा (Removed from all posts) दिया है। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में उप-मुख्यमंत्री रहे पायलट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का जिम्मा भी ले लिया गया है।

सुरजेवाला ने पायलट को हटाने का किया ऐलान

कांग्रेस के कई नेताओं ने पायलट (Sachin Pilot) को मनाने की बहुत कोशिश मगर वह नहीं माने। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने यह फैसला किया। दिल्ली से जयपुर गए रणदीप सुरजेवाला ने पायलट को हटाने का ऐलान किया। उनकी जगह पर ओबीसी नेता गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है।

सुरजेवाला ने यह ऐलान करते हुए पायलट (Sachin Pilot) को खूब कोसा। उन्होंने यह जता दिया कि पार्टी ने पायलट को मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सुरजेवाला ने पार्टी के पायलट पर किए गए ‘अहसान’ गिनाते हुए कहा कि ‘छोटी उम्र में पार्टी ने उन्हें जो राजनीतिक ताकत दी, वह किसी और को नहीं दी गई।’

हम मनाते रहे वो माने ही नहीं

मीडिया के सामने सुरजेवाला ने कहा, ‘सचिन पायलट और कांग्रेस के कुछ मंत्री और विधायक साथी भाजपा के षडयंत्र में उलझकर कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, पिछले 72 घंटे से सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के आला नेतृत्व ने सचिन पायलट से, साथी मंत्रियों से, विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की।

कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट से खुद आधा दर्जन बार बात की। कांग्रेस कार्यसमिति के वरिष्ठ सदस्यों ने दर्जनों बार बात की। हमने अपील की कि पायलट (Sachin Pilot) और बाकी विधायकों के लिए दरवाजे खुले हैं, वापस आइए। मतभेद दूर करेंगे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *