nav Pradesh logo

देवभोग रोड की बुरी हालत पर सांसद ने pwd के अधिकारियों को लगाई फटकार

Last Modified Aat : 10-Jul-18

News image
<

  • तत्काल देवभोग मार्ग की हालत सुधारने दिए निर्देश, सांसद के निर्देश पर देवभोग मार्ग का जायजा लेने कल आएंगे जिले के अधिकारी 

मैनपुर l महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद श्री चंदू लाल साहू जी ने मैनपुर - देवभोग मार्ग की बुरी हालत के लिए pwd के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है । साथ ही सांसद जी ने देवभोग मार्ग की हालत पर भारी नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल देवभोग मार्ग की हालत को सुधारने के निर्देश अधिकारियों को दिए है , जिस पर अधिकारियों ने कल क्षेत्र का दौरा कर देवभोग मार्ग की स्थिति का जायजा लेकर मार्ग में सुधार करने की बात कही है । मैनपुर - देवभोग मार्ग की बुरी हालत के संबंध में भाजपा के जिला मंत्री श्री महेश यादव जी व क्षेत्रवासियों के द्वारा सांसद जी को अवगत कराया गया , जिस पर तुरंत ही सांसद जी द्वारा संज्ञान लेकर देवभोग मार्ग की स्थिति में सुधार कर आये दिन लगने वाले जाम की स्थिति का निदान करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है ।

 

ज्ञात हो कि मैनपुर - देवभोग मार्ग सिंगल सड़क है इसलिए सड़क के दोनों तरफ मुरुम डाल कर साइड पीलिंग का कार्य बारिस के पहले किया जाना है ताकि बारिस के मौसम में वाहन चालकों को गाड़ी साईड देते समय कोई परेशानी ना हो । परन्तु अधिकारियों की लापरवाही के कारण साईड पीलिंग का कार्य समय पर नही किया गया । दिखावे के लिए अभी भरी बरसात में नाममात्र का साईड पीलिंग का कार्य किया गया । और सड़क के दोनों तरफ मुरुम की बजाय मिट्टी डाल दिया गया है ,जिस कारण से सड़क के दोनों तरफ घुटने तक का कीचड़ जमा हो गया है जिसमे साईड देते ही वाहन कीचड़ में फंस जाता । 

 

इस प्रकार अधिकारियों की लापरवाही के कारण मैनपुर - देवभोग मार्ग में रोज कई गाड़ी फंस जाने से रोज ही कई घंटों का जाम लग जाए रहा है । रोज रोज के सड़क जाम में फंसने के कारण सैकड़ो यात्री अपने गंतव्यों में नही पहुच पा रहे है,स्टूडेंट स्कूल कालेज नही पहुच पा रहे है, मरीज इलाज कराने नही जा पा रहे है,किसान व आम जनता सरकारी कार्यो के लिए तहसील जिला राजधानी नही जा पा रहे है, जाम में माल फंस जाने से रोज लाखो की व्यावसायिक हानि व्यापारियों को उठानी पड़ रही है साथ ही शासन को भी विभिन्न टैक्सो व राजस्व की लाखों की हानि हो रही है ।

 

इस प्रकार की मैनपुर - देवभोग मार्ग की विकट स्थिति व आम जनता के समस्या को ध्यान रखते हुए सांसद जी ने सड़क की स्थिति में सुधार ला कर जांच रिपोर्ट तुरंत ही देने का निर्देश अधिकारियों को दिए है