nav Pradesh logo

अमरनाथ यात्रा: फंसे हजारों श्रद्धालु, तीन गुणा दाम में पी रहे हैं पानी

Date : 06-Jul-18

News image
News image
<

 amarnath yatra pahalgam devotees nn vohra bottle

जम्मू/श्रीनगर । गत 4-5 दिनों से जारी बारिश से पहलगाम-गुफा मार्ग के बीच बेस कैम्पों में हजारों श्रद्धालु फंसे हैं। पंजतरणी और गणेश टॉप में करीब 5000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एवं श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एन.एन. वोहरा शुक्रवार को इन कैंपों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले सकते हैं। इसके चलते उन्होंने जम्मू जाने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है। 

PunjabKesari
पंजाब के बरनाला से आए गौरव कुमार शर्मा, रोहित कुमार, विनीत कुमार, हरीश, राजेश और टिंकू ने फोन पर बताया कि वे लोग पिछले 4 दिनों से वहां पर फंसे हुए हैं। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि इन स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए लंगर तो लगाए गए हैं, लेकिन इन भंडारा संगठनों के पास राशन तकरीबन खत्म हो चुका है जिससे श्रद्धालुओं को अगर जल्द यहां से न निकाला गया तो भूखे मरने की नौबत आ सकती है। 

PunjabKesari
टैंटों के रेट दोगुने व पानी के तिगुने हुए
तीर्थयात्रियों ने आरोप लगाया कि अब टैंट वालों ने नाजायज फायदा उठाना शुरू कर दिया है। टैंट का रेट 300 रुपए निर्धारित है, लेकिन अब इसका दाम दोगुना कर दिया है। इसी प्रकार कल तक पानी की बोतल 20 रुपए में बिक रही थी, जबकि आज 60 रुपए में बिक रही है। 

PunjabKesari