nav Pradesh logo

जोगी कांग्रेस के कार्यक्रमों में शामिल हो रहीं बीजेपी नेत्री जमुना

Date : 12-Sep-18

News image
News image
News image
News image
News image
<
2013 में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई थीं, बीजापुर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया भाजपा ने
बीजापुर नवप्रदेश। जिला पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेत्री जमुना सकनी की सक्रियता अब खुलेआम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के कार्यक्रमों में दिख रही है और सबसे हैरत की बात तो यह है कि उनकी मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता जेसीसी में प्रवेश कर रहे हैं। सकनी की दो दलों में मौजूदगी को लेकर इन दिनों विभिन्न सियासी पार्टियों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।
बीते शनिवार को आवापल्ली में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे)के कार्यक्रम में 40  भाजपाई और 10 कांग्रेसियों ने पूर्व मुख्यमंत्री और अभी जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी का दामन थाम लिया है। भारतीय जनता पार्टी नेत्री और वर्तमान में बीजापुर जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी भी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यक्रम में जोगी कांग्रेस के महिला कार्यकर्ताओं को टिप्स देती मीडिया के कैमरे में कैद हुई हैं। जमुना सकनी की भाजपा से दूरियों और अपने पति सकनी चंद्रैया संग जनता कांग्रेस में प्रवेश करने के कयास लम्बे समय से लगाए जा रहे थे। उनकी जनता कांग्रेस जे के कार्यक्रमों में भागीदारी और मौजूदगी से इन अटकलों को और बल मिलता है।
सकनी चंद्रैया ने 2013 के विधानसभा चुनाओं में कांग्रेस को छोड़ सपत्नीक भाजपा में प्रवेश किया था, जिसका फ ायदा भाजपा को मिला और 2013 विधानसभा में महेश गागड़ा ने करीब 8000 वोटों से जीत हासिल की थी। एक ओर सकनी चन्द्रैया जनता कांग्रेस में हैं तो वही भाजपा के समर्थन से जमुना सकनी अभी तक बीजापुर जिला पंचायत की अध्यक्ष पद पर आसीन हैं। प्रधानमंत्री मोदी के जांगला कार्यक्रम में जमुना सकनी ने भाजपा के नेताओं और स्वय वनमंत्री महेश गागड़ा पर ये आरोप लगाया था की उनकी उपेक्षा की जा रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम में उन्हें स्वागत तक करने नहीं दिया गया था।

नकार रही हैं जमुना सकनी
वहीं इस मामले को लेकर हमारे संवाददाता ने जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी से बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि वो अपने एक निजी काम से गई थीं। लेकिन उसका जनता कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन तस्वीरों में साफ  दिख रहा है कि वो जनता कांग्रेस के हो रहे कार्यक्रम में बैठी हुई दिखाई दे रही हैं।  वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जिला अध्यक्ष सकनी चन्द्रैया ने बताया कि जमुना किसी निजी कार्यक्रम के लिए पहुँची हैं, पार्टी में आना या नहीं आने का निर्णय उनका स्वयं का होगा। 

होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही
भाजपा महामंत्री श्रीनिवास मुदलियार ने बताया भारतीय जनता पार्टी से कार्यकर्ता होने की वजह से जमुना सकनी जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। भाजपा अनुशासन वाली पार्टी है, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सकनी चंद्रैया के साथ उनका घूमना और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना स्पष्ट अनुसाशनहीनता प्रदर्शित होता है उनके खिलाफ  पार्टी स्तर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।