nav Pradesh logo

रोजगार मांगने स्टील प्लांट का डेमो लेकर युकां ने किया मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय का घेराव

Date : 10-Sep-18

News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
<
० रोजगार की मांग को लेकर युकां ने की जंगी प्रदर्शन, सैकड़ों युकां गिरफ्तार
राजनांदगांव। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं छग प्रभारी अब्राहम रॉय मनी, युकां के प्रदेश उपाध्यक्ष चकेश्वर गढ़पाले, शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार के मार्गदर्शन एवं युकां जिला उपाध्यक्ष सुनील आहुजा एवं युकां के विधानसभा अध्यक्ष चेतन भानुशाली के नेतृत्व में रोजगार की मांग को लेकर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं बड़ी संख्या में बेरोजगार युवकों ने स्थानीय कांग्रेस भवन से निकलकर शहर भ्रमण करते हुए ठेला में प्रतिकात्मक फैक्ट्री बनाकर मुख्यमंत्री को चुनाव के समय किये गये प्लांट लगाने की बात को याद दिलाने एवं कैम्प कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान बड़ी संख्या में युकांईयों ने अपनी गिरफ्तारी दी।
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं छग प्रभारी अब्राहम रॉय मनी ने कहा कि प्रधानमंत्री बोलते है कि मैं प्रतिवर्ष 2 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार दूंगा, लेकिन दुर्भाग्य ऐसा कुछ नहीं हुआ। उल्टे देश का प्रधानमंत्री युवा बेरोजगारों के साथ  मजाक करते है और कहते है कि पकोड़े बेचने से अच्छा रोजगार हो ही नहीं सकता। वहीं भाजपा के एक मुख्यमंत्री पान बेचने के लिए कहते है। वहीं दूसरी ओर उनके वरिष्ठ नेता नितिन गड़कारी मजाक करते है, और कहते है कि ये तो जुमलेबाजी थी। आज पूरा देश इन अनपढ़ गंवार लोगों के नेतृत्व में सरकारें चल रही है। पूरे देश में हताशा का वातावरण है। इस सरकार से युवा बेरोजगारों ने उम्मीद छोड़ चुके है। आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में युवा बेरोजगार इन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने आतुर है। 
युकां के प्रदेश उपाध्यक्ष चकेश्वर गढ़पाले ने कहा कि प्रदेश में बैठी भाजपा की सरकार विगत 15 वर्षों के अपने कार्यकाल में चाहे किसान हो, व्यापारी हो या युवा बेरोजगार हो, सबके साथ छल-कपट किया। रोजगार के नाम पर रमन सरकार ने हमेशा लोगों को सपने दिखाते रहे। आज प्रदेश का युवा पढ़-लिखकर भी बेरोजगारी के आलम में बदहवाश नजर आता है। इस सरकार से क्या उम्मीद की जा सकती है, जो सरकार खुद शराब बेचती है और लोगों को शराब पीने के लिए आकर्षित है। वह बेरोजगार के सामने आज अंधकारमय सफर लगने लगा है। डा. रमन ङ्क्षसह और उनके आका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार भी झूठ के नाव पर सवार है। 
शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उनके सांसद बेटे अभिषेक सिंह ने मेगा प्लांट लगाने की घोषणा की थी, जिसका विज्ञापन छपाकर प्रोपोगंडे किया गया, मगर आज तक धरातल में अता-पता नहीं है। जिले सहित पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। भाजपा के कार्यकर्ता सरकारी एजेंड के रूप में काम कर है। वहीं सरकार की उपलब्धियां यदि गिना जाये तो अवैध मुरूम का उत्खन्न, जमकर भ्रष्टाचार, सफाई ठेका जैसे जनहित के मुद्दे को भी भ्रष्टाचार कर अड्डा बना दिया गया है। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह एवं उनके सांसद बेटे ने जनता को ठगने का काम किया हे। श्री मुदलियार ने अपील की है कि  ऐसी फरेगी मुख्यमंत्री को सबक सिखाने के लिए सत्ता से बेदखल किया जाये।
इस दौरान युकां के विधानसभा अध्यक्ष चेतन भानुशाली ने कहा कि मुख्यमंत्री 15 वर्षों से राजनांदगांव जिले का नेतृत्व कर रहे है, लेकिन युवाओं को रोजगार देने के नाम पर लालीपाप थमाया है।
उक्त जानकारी पार्षद प्रतिनिधि अमित कुशवाहा ने दी।