nav Pradesh logo

सफल व्यक्तित्व से मिलती है प्रेरणा : कश्यप

Date : 10-Sep-18

News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
<

दिषा युवा कैरियर में सबा अंजुम ने छात्र-छात्राओं को बतायी अपनी कहानी
प्रख्यात अभिप्रेरक एन रघुरामन ने सैकड़ों बच्चों को दिया सफलता का मंत्र

नारायणपुर (नवप्रदेश)। दिषा युवा कैरियर के दूसरे दिन रामकृष्ण मिषन आश्रम के आडिटोरियम में प्रख्यात अभिप्रेरक श्री एन रघुरामन ने सैकड़ो छात्र-छात्राओं को अभिप्रेरित किया और उन्हें सफलता का मंत्र दिया। अपने  संबोधन में श्री रघुरामन ने कहा कि जीवन में सफलता अर्जित करने लिए समय का सदुपयोग करना अत्यंत आवष्यक है। जो विद्यार्थी अपने जीवन में समय का सुदपयोग करता है, उसे सफलता अवष्य प्राप्त होती है। अपने उद्बोधन में उन्होंने छात्र-छात्राओं को समय का प्रबंधन किस तरह से किया जाये, इस बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। 

दिषा युवा कैरियर के दौरान कार्यक्रम की दूसरी अतिथि के रूप में भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सबा अंजुम ने भी छात्र-छात्रओं को प्रोत्साहित करने अपने जीवन पर प्रकाष डाला  तथा अपने परिश्रम व अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर सबा अंजुम ने छात्र-छात्राओं द्वारा किये गये सवालों के जवाब भी दिये। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से छात्र-छात्राओं में जानने की जिज्ञासा बढ़ती है। वहीं आगे बढऩे का हौसला भी आता है। भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सबा अंजुम को अपने बीच पाकर छात्र-छात्राएं काफी प्रसन्न नजर आये और बच्चों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। 
स्कूल षिक्षा मंत्री श्री केदार कष्यप भी अतिथियों के उद्बोधन को सुनने आये। उन्होंने बच्चों से आत्मीय बातचीत की और अपने प्रेरणादायी उद्बोधन के दौरान मंत्री श्री कष्यप ने बच्चों से कहा कि जिस तरह आप अभी अध्ययन कर रहे हैं, उसी तरह हमने तथा मंच में आसीन सभी अतिथियों ने अध्ययन किया है। और आज अपनी-अपनी जगह पर पहुंचे हैं। दिषा युवा कैरियर षिविर के माध्यम से आपको समाज में सफल व्यक्तित्व से रूबरू मिलने का अवसर प्राप्त हो रहा है, जो कि निष्चित रूप से आप सभी के लिए प्रेरक सिद्ध होगा। मंत्री श्री कष्यप ने दिषा युवा कैरियर में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा लगायी गयी विज्ञान प्रदर्षनी का अवलोकन किया तथा बच्चों से प्रदर्षनी संबंधी सवाल-जवाब भी किये। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव पूनम चंद्राकर, डॉ सलीम राज, के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।