nav Pradesh logo

मोबाइल वितरण कार्य में आवश्यक गति लाएं : आयुक्त

Date : 09-Aug-18

News image
News image
News image
News image
<

कोरबा (नवप्रदेश)/ आयुक्त श्री रणबीर शर्मा ने निगम के अधिकारी कर्मचारियों को कड़े दिशा निर्देश देते हुए कहा है कि संचार क्रांति योजनांतर्गत निगम क्षेत्र में किए जा रहे मोबाईल वितरण के कार्य में आवश्यक गति लाएं तथा शीघ्र से शीघ्र वितरण कार्य पूरा करें। उन्होने ई-पावती वितरण कार्य में त्वरित गति लाकर सभी हितग्राहियों को ई-पावती की पर्ची उपलब्ध कराने के निर्देश भी संबंधितों को दिए।  यहां उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन की अतिमहत्वपूर्ण योजना संचार क्रांति योजना अंतर्गत नगर पालिक निगम क्षेत्र में साढ़े 24 से अधिक हितग्राहियों को स्मार्ट मोबाईल फोन का वितरण का कार्य विगत 06 अगस्त से जारी है। 05 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के द्वारा संचार क्रांति योजना मोबाईल तिहार का शुभारंभ किए जाने के पश्चात 06 अगस्त से निर्धारित कार्यक्रम के तहत निगम के सभी 06 वितरण केन्द्रों में मोबाईल का वितरण किया जा रहा है। आज नगर पालिक निगम कोरबा के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभागार में प्रात: 8 बजे आयुक्त श्री रणबीर शर्मा ने संचार क्रांति योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु संलग्न किए गए सभी अधिकारी कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली, बैठक के दौरान उन्होने मोबाईल वितरण की वर्तमान तक की कार्यप्रगति की वितरण केन्द्रवार समीक्षा की। कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, बालको, दर्री एवं बांकीमोंगरा (सर्वमंगला जोन) के वितरण केन्द्रों में मोबाईल वितरण कार्य की समीक्षा करते हुए, उन्होनेे अधिकारियों से कहा कि मोबाईल वितरण के कार्य में त्वरित गति लाएं तथा शीघ्र से शीघ्र सभी पात्र हितग्राहियों को मोबाईल वितरित किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश देते हुए कहा कि सभी वितरण केन्द्रों में ई-पावती जनरेट कर उपलब्ध करा दी गई है, जिन हितग्राहियों को अभी तक ई-पावती उपलब्ध नहीं कराई जा सकी है, उन्हें भी शीघ्राति शीघ्र ई-पावती उपलब्ध कराएं तथा यह ध्यान रखें कि मोबाईल वितरण का कार्य त्रुटिरहित रूप से संपादित हों, इसके साथ ही हितग्राहियों की बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था तथा अन्य संबंधित व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। 

किया वितरण केन्द्रों को दौरा - आयुक्त श्री रणबीर शर्मा ने निगम के सभी मोबाईल वितरण केन्द्रों का दौरा कर केन्द्रों का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होने वितरण केन्द्रों में उपस्थित हितग्राहियों से भी चर्चा की। 

उन्होने काउंटरों पर पहुंचकर मोबाईल वितरण की कार्यवाही का सघन रूप से अवलोकन किया एवं सुचारू रूप से मोबाईल वितरण कार्य के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन अधिकारियों को दिया।