nav Pradesh logo

रिश्तों को दें एक और मौका, पार्टनर को स्पेशल महसूस कराएं

Date : 08-Aug-18

News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
News image
<

प्यार-मोहब्बत के रिश्ते जितने खूबसूरत दिखते हैं ज़रूरी नहीं कि समय बीतने के बाद भी वो वैसे ही रहें। धीरे-धीरे रिश्ते की गर्मजोशी कम होने लगती है। ऐसे में कई कपल्स जो रास्त चुनते हैं वह है ब्रेक-अप या अलग होने का। लेकिन जिस रिश्ते को आपने इतनी उम्मीदों के साथ शुरु किया था उसे तोडऩे से पहले अगर एक चांस और दिया जाए तो? अगर आप भी ऐसा करने में कई बुराई नहीं देखते तो बस ध्यान दीजिए इन बातों पर-

संबंधित इमेज

किसी रिश्ते में कई बार केवल इस बात को लेकर परेशानियां आने लगती हैं क्योंकि दोनो पार्टनर एक-दूसरे को समझ नहीं पाते। रिश्ते में दोनों हिस्सेदारों को सम्मान, अहमियत और अपनी स्पेस भी मिलनी चाहिए। वरन्  आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में सबसे अच्छा यह है की आप अपने पार्टनर को कुछ निजी समय दें। इस समय में आप दोनों एक दूसरे से अपने मन की बातें कह सकते हैं और एक दूसरे के करीब आ सकते हैं।

love couple के लिए इमेज परिणाम

जो पार्टनर्स एक-दूसरे को ज़्यादा वक़्त देते हैं वो एक-दूसरे के ज्यादा करीब भी होते हैं। इसीलिए अगर आप अपने अपनी रिलेशनशिप को मज़बूत बनाना चाहते हैं तो एक-दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय दें। आप दोनों साथ में बैठकर पुराने अच्छे समय की यादों को ताज़ा करें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ता है।

love couple के लिए इमेज परिणाम

अपने रिश्ते को तरोताजा बनाने के लिए कुछ नया करने की कोशिश करें। ऐसा करने से आप दोनों के जीवन में आई बोरियत ख़त्म होती है तथा आपके पार्टनर को भी लगता है की आप उसको कुछ स्पेशल महसूस कराने के लिए कुछ नया कर रहें हैं।

संबंधित इमेज

कहते हैं एक अच्छे रिश्ते में कुछ भी सीक्रेट नहीं रखा जाता। जी हां, कई बार हम अपने साथी से कुछ बातें छुपा लेते हैं। ऐसे में जब बाद में ये बातें आपके पार्टनर को पता लगती हैं तो उनके और आपके बीच का भरोसा कम हो जाता है। आपकी कोशिश इस भरोसे को टूटने से बचाना होनी चाहिए। इसीलिए अपने साथी से कुछ ना छुपाएं। अगर आपको लगता है कि वह आपकी बात को हेल्दी तरीके से नहीं समझ पाएंगे तो सही मौका देखें, उन्हें अपने विचारों को समझने में मदद करें और तब अपनी बात उनके सामने रखें।