nav Pradesh logo

कांग्रेस नेताआं ने जनसंवाद में पत्रकारों से जानी राय

Date : 07-Aug-18

News image
News image
News image
News image
<

बिलासपुर, (नव प्रदेश)। इन दिनों कांग्रेस अपने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शहर में आम लोगों के बीच जाकर अपने हार और उनके कारणों का पता कर रहे हैं, जिससे आने वाले समय में उसमें सुधार किया जाए, इसके साथ ही चुनावी रणनीति इसी आधार पर बनायी जाये। इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेसियों ने पत्रकारों से जनसंवाद कार्यक्रम के तहत मुलाकात की।  प्रदेश प्रवक्ता ने कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए कहा कि जनसंवाद के तहत हमें आम लोगों से मिलने का मौका और उनकी समस्याओं को सुनने का मौका मिल रहा है।  कांग्रेस सभी वर्गो के हितों को सोच रहा है इसमें पत्रकार भी शामिल हैं। आज समाज में कहीं ना कहीं पत्रकारों के कलम के ताकत को रोकने या दबाने की कोशिश की जा रही है, जिसका हम विरोध करते हैं, इसके साथ ही पत्रकारों को आश्वासन देते हैं कि हमारी सरकार बनने पर पत्रकारों को पूर्ण स्वंतत्रता मिलेगी। 

प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास करें यह सोचकर मध्यप्रदेश से अलग राज्य की स्थापना की गयी, लेकिन वर्तमान में छत्तीसगढ़ की हालात खराब होती जा रही है, जिस छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता था आज वहां किसानों के हाथ में कटोरे नजर आ रहे हैं। यह कैसा विकास है। वर्तमान में लोकतंत्र का चौथा स्तंम्भ कहे जाने वाले पत्रकार ही सुरक्षित नहीं हैं। उन्हें कही से भी आर्थिक और नैतिक सुरक्षा नहीं मिल पा रही है।

लोग सरकार के वादाखिलाफी से परेशान

शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर ने कहा कि जनसंवाद के माध्यम  से लोगों  से रूबरू होने पर यह बात सामने आयी हैं कि लोग सरकार के वादाखिलाफी से परेशान हंै। शहरवासी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि कहीं ना कहीं सरकार ने उन्हें धोखे में रखकर चुनाव जीता है, चुनाव जीतने के लिए कई चुनावी प्रलोभन और योजना तैयार की गयी, लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नहीं किया गया।  गरीब और निम्न तबके के लोग सरकार के शोषण का शिकार हो रहे हैं। बुनियादी सुविधा भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है। सरकार खोदो और पाटो का बस काम कर रही है। 

पत्रकारों को मिले पेंशन

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारों के लिए भी पेंशन की योजना होनी चाहिए, जिससे उनका परिवार सुरक्षित रहें। उनके बच्चों  के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे समाज को आईना दिखाने वाले पत्रकार निर्भिक और सुरक्षित होकर पत्रकारिता करें। 

झूठ की राजनीति का दौर चालू 

कांग्रेसी  नेता विजय पाण्डेय ने कहा कि इन दिनों सिर्फ झूठ की राजनीति चल रही है। कमीशनखोरी बंद करने जैसा बयान देकर मुख्यमंत्री ने खुद ही इस बाद की पुष्टी कर दी हैं कि उनकी सरकार के कार्यकाल में कमीशनखोरी हो रही हैं। स्थानीय मंत्री पहले तो लोगों के घरों को तोडऩे के लिए निगम का अमला भेज देते हैं बाद में कहते हैं कि जब कोई घर तोडऩे आये तो उसे मारो, मंत्री का दोतरफा  काम समझ से परे हैं। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांगे्रस नेता शेख गफ्फार, शेख नजरुद्दीन, एसपी चतुर्वेदी आदि कांगे्रस नेता उपस्थित थे।