nav Pradesh logo

अमरनाथ यात्रा: श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज तड़के जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से हुआ रवाना

Last Modified Aat : 27-Jun-18

News image
<

 amarnath yatra begins with tight security

जम्मू । वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में आज तड़के जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। इस जत्थे में कुल 1904 श्रद्धालु हैं, जिनमें 1554 पुरुष, 320 महिलाएं और 20 बच्चे शामिल हैं। वहीं इससे पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने एक नया ऑडियो जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वह अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर हमला नहीं करेंगे।
PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, राज्यपाल एनएन वोहरा के सलाहकार बी.बी. व्यास और विजय कुमार ने जत्थे को हरी झंडी दिखाई और यहां के आधार शिविर से रवाना किया। यह पहला जत्था कश्मीर के दो आधार शिविरों बालटाल और पहलगाम से रवाना हुआ है। यात्री दिन में कश्मीर के गांदरबल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित नुनवान-पहलगाम आधार शिविर पहुंचेंगे। वे अगले दिन यानि 28 जून को पैदल ही 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर के लिए रवाना होंगे। यात्रा का समापन 26 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन होगा।
PunjabKesari
बता दें कि अभी तक देशभर से लगभग 2 लाख श्रद्धालुओं ने दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा की यात्रा के लिए पंजीकरण करवाया है। श्रद्धालुओं का देश के विभिन्न हिस्सों से यहां पहुंचना शुरू हो गया है।

PunjabKesari