महिला हॉकी : दो खिलाडिय़ों की बदौलत भारत ने ब्रिटेन को हराया

महिला हॉकी : दो खिलाडिय़ों की बदौलत भारत ने ब्रिटेन को हराया

indian woman hockey team, five match series, beginning, britain, defeat, navpradesh

woman hockey player gurjit

मार्लो/(ब्रिटेन) नवप्रदेश। भारतीय महिला हॉकी टीम (indian woman hockey team) ने पांच मैचों की सीरीज में (five match series) धमाकेदार शरुआत (beginning) करते हुये ब्रिटेन (britain) को 2-1 से हरा दिया (defeat)।

दो खिलाडिय़ों- शर्मिला देवी (sharmila devi) और गुरजीत कौर (gurjit kaur) का इसमें अहम (important) भूमिका (role) रही। मैच के आखिरी क्वार्टर में किए दोनों के गोल की बदौलत भारत को जीत मिली। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच के पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल करने में समर्थ नहीं रही।

दोनों ही टीमों ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन बोर्ड पर गोल दर्ज नहीं कर सकीं। मैच (match) के दूसरे क्वार्टर में भारत ने काफी नियंत्रण दिखाया और कई पेनल्टी जीतीं। ओपनिंग मिनट में पेनल्टी पर विपक्षी खिलाड़ी मैडी हिंच ने बचाव कर लिया। इसके बाद ब्रिटेन को मिली पेनल्टी पर भारतीय गोलकीपर सविता ने कमाल का बचाव कर विपक्षी टीम को गोल करने से रोका।

48 मिनट शेष रहते गुरजीत ने किया विजयी गोल

मैच (match) का हाफ मिनट गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत ने सर्किल में घुसने के कई प्रयास किये। ब्रिटेन का डिफेंस हालांकि काफी मजबूत रहा और भारतीय महिलाएं कोई गोल नहीं कर सकीं। फाइनल क्वार्टर में गोल का सूखा ब्रिटेन ने खत्म किया, एमिली डीफ्रांड ने 46वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। भारत ने इसके बाद दबाव बनाये रखा और शर्मिला ने बढिय़ा गोल कर 1-1 से स्कोर बराबर करा दिया। मैच के 48 सेेकंड शेष रहते गुरजीत (gurjit) ने पेनल्टी कार्नर को भुनाते हुये विजयी गोल कर भारत को 2-1 से जीत (victory) दिला दी। भारत सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेलेगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *