किसी ने प्रधानमंत्री आवास तो किसी ने उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन के लिए दिया आवेदन

Sharing it

जांजगीर-चांपा (नव प्रदेश)। लोक सुराज अभियान 2018 के प्रथम चरण के पहले दिन आज जिले के ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में आयोजित आवेदन संकलन शिविरों में जिले की जनता ने अपनी समस्या और मांग संबंधी आवेदन जमा किये। विकासखण्ड नवागढ़ के ग्राम पंचायत गौद के शिविर में कमला बाई कश्यप और श्री सुखराम कश्यप ने प्रधानमंत्री आवास, देहूति कश्यप ने सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत मासिक पेंशन, चमेलीबाई हरप्रसाद कश्यप ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया। गौद में आज प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के कुल 27 आवेदन प्राप्त हुए।
ग्राम पंचायत अकलतरी के आवेदन संकलन शिविर में आनंद कुमार और सतीश कुमार कश्यप ने बस्ती में हेण्डपम्प के लिए आवेदन दिया, जबकि श्री रोहितलाल ने घर में विद्युत मीटर लगाने और तेरस बाई कश्यप ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के लिए आवेदन जमा किया। ग्राम पंचायत कनई में श्री अक्षय कुमार ने आवेदन के माध्यम से शिकायत की है कि उनके घर से आने-जाने के रास्ते को गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा मिट्टी का दीवार बनाकर रोक दिया गया है। इसी तरह विकासखण्ड बलौदा के ग्राम पंचायत पिसौद में श्रीमती सुरती बाई सूर्यवंशी ने निरस्त राशन कार्ड को ठीक कर उस कार्ड में राशन दिलवाने के लिए आवेदन किया है। पिसौद में अनेक लोगों ने आज अपनी समस्या और मांग के लिए शिविर से आवेदन फार्म भी लिया है। उल्लेखनीय है कि आज से शुरू तीन दिवसीय आवेदन संकलन शिविरों में 14 जनवरी तक लोगों से आवेदन लिये जाएंगे। शिविरों में समाधान पेटी भी रखा गया है।
लोक सुराज अभियान के तहत नगरपालिका परिषद जांजगीर-नैला के कार्यालय में आज नगरवासियों से 94 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें मांग के 53 और शिकायत के 41 आवेदन मिले हैं। उल्लेखनीय है कि नगरपालिका कार्यालय में नगर के एक से 25 वार्ड के निवासियों से आवेदन संकलित करने हेतु तीन काउंटर लगाए हैं। पहले काउंटर में एक से आठ वार्ड के लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं। इसी तरह नौ से वार्ड 17 तक दूसरे काउंटर में तथा तीसरे काउंटर में 18 से 25 वार्ड के लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं। नगरवासियों से पेयजल, नाली निर्माण और आवास पट्टे संबंधी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं।

Sharing it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *