दंतेवाड़ा : नामांकन दाखिल करने नेेता कर रहे शुभ मुहूर्त का इंतजार!

दंतेवाड़ा : नामांकन दाखिल करने नेेता कर रहे शुभ मुहूर्त का इंतजार!

dantewara by election, no road connectivity, naxal dominance, voters, other village, voting, will have to go,

eci logo

  • नामांकन प्रक्रिया शुरू हुए चार दिन बीत जाने पर भी जमा नहीं हुआ एक भी फॉर्म

दंतेवाड़ा/नवप्रदेश। दंतेवाड़ा (Dantewara) विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव (by election) के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की ओर से नामांकन करने (nomination) मानों शुभ मुहूर्त (muhoort) का इंतजार (wait) किया जा रहा है। 31 अगस्त तक किसी भी पार्टी के प्रत्याशी ने नाामांकन फॉर्म नहीं जमा किया।

गौरतलब है कि चुनाव (by election) की अधिसूचना जारी हुए (28 अगस्त को) चार दिन बीत गए हैं। अधिसूचना जारी होते ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाती है, लेकिन एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया जा सका है। जबकि 23 सितंबर का होने जा रही वोटिंग के लिए नामांकन की अंतिम तिथि चार सितंबर ह। उल्लेखनीय है कि आम तौर पर नेताओं द्वारा नामांकन (nomination) दाखिल करने के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जाता है।

जबकि राजनीतिक दलों के प्रत्याशी तय हो गए हैं। हालांकि 5 इच्छुक उम्मीदवारों ने चुनाव लडऩे की दावेदारी के लिए फॉर्म खरीद लिए हैं। फार्म खरीदने वालों में कांग्रेस की देवती महेंद्र कर्मा और सीपीआई के नये उम्मीदवार भीमसेन मंडावी भी शामिल हैं।

जिन्हें मिले थे नोटा से कम वोट, उन्होंने भी खरीदे फॉर्म :

इसके अलावा 3 ऐसे और उम्मीदवार फॉर्म खरीदने पहुंचे, जिन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता ने पूरी तरह से नकार दिया था। जिन्हें नोटा (कोई नहीं) से भी कम वोट मिले और जिनकी जमानत राशि जब्त हो गई थी। इनमें केशव नेताम (बहुजन समाज पार्टी) ने 6119 वोट हासिल किए थे और जमानत भी नहीं बचा पाये, तो वहीं बल्लूराम भवानी 4903 वोट ही बटोर पाये। इनकी ही लाइन में सुधरूराम कुंजाम भारतीय पंचायत पार्टी से 2018 में लड़े थे, जिन्हें 3154 वोट मिले थे। जबकि नेाटा को 9929 वोट मिले थे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *