दंतेवाड़ा उपचुनाव : भाजपा से पहले तय हो जाएगा कांग्रेस का प्रत्याशी

दंतेवाड़ा उपचुनाव : भाजपा से पहले तय हो जाएगा कांग्रेस का प्रत्याशी

War of words between Congress-BJP after voting, both sides claimed victory

CG Election

जगदलपुर/नवप्रदेश। दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव (dantewara by election) केे लिए कांग्रेस (congress) के भाजपा (bjp) से पहले अपना प्रत्याशी (candidate) घोषित (announcement) किए जाने के आसार है। उल्लेखनीय है कि 23 सितंबर को होने वाले इस चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

प्रत्याशी चयन के लिए गुरुवार को रायपुर स्थित कांग्रेस भवन में पार्टी की चुनाव समिति की बैठक भी हो गई। संभावना जताई जा रही है कि शनिवार को पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर देगी। वहीं इस सिलसिले  में भाजपा की बैठक एक या दो सितंबर को होने के आसार हैं।

कांग्रेस, भाजपा से इन्हें मिल सकता है टिकट:

कांग्रेस (congress) की बात करें तो राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को टिकट मिलना पक्का है। मुख्यमंत्री बघेल के साथ देवती मुलाकात कर चुकीं हैं। वर्ष 2013 में देवती चुनाव (election) जीतकर पहली बार विधायक बनीं।

लेकिन साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के भीमा मंडावी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं भाजपा की बात करें तो दिवंगत भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को प्रत्याशी बनाया जाना तय माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भीमा मंडावी की नक्सल हमले में मौत हो गई थी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *