सोमनाथ विवाद: कांग्रेस को शक किसी अंदरूनी शख्स ने किया विवाद पैदा

Sharing it

अहमदाबाद। सोमनाथ मंदिर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गैर-हिंदू रजिस्टर में नाम दर्ज किए जाने के पीछे कांग्रेस को किसी अंदरूनी शख्स के हाथ की आशंका लग रही है। पार्टी के नेता एक ऐसे व्यक्ति को इस विवाद के पीछे मान रहे हैं, जो बीजेपी में जाने के लिए बातचीत कर रहा है और राहुल का धर्म विवाद के जरिए बीजेपी के नेताओं की आंखों का तारा बनना चाहता है।
सूत्रों के अनुसार इस विवाद का पूरा ठीकरा मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी पर फोडऩा सही नहीं होगा। कहा जा रहा है कि गैर-हिंदू रजिस्टर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ राहुल का नाम त्यागी ने ही लिखा था। सूत्रों ने बताया कि इस बात की पूरी संभावना है कि पार्टी के भीतर से ही किसी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर को कथित रूप से लीक किया है।
कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने कहा, ‘हमें पता है कि यह (राहुल का नाम गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज) क्यों किया गया है और इसके पीछे कौन है। सोमनाथ मंदिर में राहुल की यात्रा को नुकसान पहुंचाने के मकसद से यह किया गया है। पार्टी में राहुल के आलोचकों को इसमें सफलता मिली है।Ó सूत्रों ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने इस घर के ‘भेदिएÓ की पहचान कर ली है। इस शख्स की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ एक दौर की बातचीत हो चुकी है। सूत्रों ने बताया कि उक्त नेता को कांग्रेस से निकाला जाना तय है। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अब तक करीब 20 मंदिरों में दर्शन कर चुके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ पहुंचे थे। राहुल के यहां पहुंचने के बाद उनका नाम मंदिर के गैर-हिंदू एंट्री रजिस्टर में लिखे जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया था। बताया गया कि त्यागी ने राहुल और अहमद पटेल के नाम गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज किया था। इस विवाद के बाद कांग्रेस ने सफाई देते हुए राहुल को जनेऊधारी हिंदू बताया था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी राहुल के खिलाफ साजिश रच रही है। कांग्रेस ने राहुल को शिव भक्त बताया था।

Sharing it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *