रिहाई पर आतंकी हाफिज का हीरो जैसा स्वागत, रैली में उगला जहर

Sharing it

लाहौर। करीब 300 दिनों तक अपने घर में नजरबंद रहने के बाद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गुरुवार देर रात रिहा हुआ। रिहा होने के बाद उसने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला। बाद में उसने जमात-उद-दावा के मुख्यालय में एक रैली की और फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला। हाफिज सईद ने कहा कि वह भारत के खिलाफ जिहाद जारी रखेगा।
संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित इस वैश्विक आतंकी के गुर्गों और समर्थकों ने इस मौके पर अपनी ताकत का मुजाहिरा किया। हाफिज के घर के बाहर बड़ी तादाद में उसके समर्थक जुटे थे। उसके समर्थकों ने उसके पक्ष में जमकर नारेबाजी की और उस पर फूलों की बारिश भी की। उसकी कार को उसके गुर्गों और समर्थकों ने गुलाब की पंखुडिय़ों से ढक दिया। इस मौके पर लश्कर के नारे लगाए गए।
हाफिज सईद की रिहाई के बाद उसके घर के बाहर बड़ी तादाद में लश्कर और जमात-उद-दावा से जुड़े आतंकी जुटे। मुंबई आतंकी हमले का आरोपी जकीउर रहमान लखवी भी हाफिज से मिलने वाला है। जिस तरह से मुंबई हमलों के मास्टरमांड हाफिज सईद का एक हीरो की तरह स्वागत किया जा रहा है, उससे आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का असली चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। हाफिज को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घोषित कर रखा है। अमेरिका ने तो उस पर 1 करोड़ डॉलर यानी करीब 66 करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। हाफिज की रिहाई पर अमेरिका ने भी नाराजगी जताई है।
हाफिज सईद की रिहाई पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। विदेश मंत्रालय ने कहा है, ‘हाफिज की रिहाई साफ दर्शाती है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को सजा दिलवाने में कितना गंभीर है और पाकिस्तान सरकार कैसे इन आतंकी तत्वों को बचाव और संरक्षण प्रदान करती है।Ó बता दें कि हाफिज सईद की रिहाई मुंबई हमले की नौवीं बरसी से ठीक 48 घंटे पहले हुई है।
हाफिज ने रिहाई के बाद भारत के खिलाफ अपने खतरनाक मंसूबे भी जाहिर किए। उसने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ जमकर जहर उगलते हुए कहा कि वह कश्मीर की आजादी की जंग लड़ता रहेगा। उसने कहा कि भारत और अमेरिका के दबाव पर उसे हिरासत में लिया गया था। हाफिज की रिहाई ने भारतीय की खुफिया एजेंसियों की चिंता भी बढ़ा दी है। पाकिस्तान में खुली छूट मिलने के बाद हाफिज कश्मीर में खुले तौर पर आतंकी गतिविधियों में सक्रिय होने की पूरी संभावना है। कश्मीर राग छेड़कर उसने इसका ऐलान भी कर दिया है।

Sharing it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *