प्रशासनिक अमले ने किया बड़ा तालाब का जीर्णोद्धार

प्रशासनिक अमले ने किया बड़ा तालाब का जीर्णोद्धार

नवप्रदेश संवाददाता
सूरजपुर। सामूहिक सहभागिता के बगैर किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल है, यदि लक्ष्य हासिल करना है तो इसमें सार्वजनिक सहभागिता आवश्यक है और उससे अधिक जरूरी है शासन की संपत्ति को अपना समझना। जिस दिन हर एक के अंदर शासकीय संपत्ति में ऑनरशिप का भाव आ जाएगा उस दिन स्वमेव सिस्टम सुधर जाएगा।
उक्त बातें जिले के कलेक्टर दीपक सोनी ने सूरजपुर जिला मुख्यालय में आयोजित स्वच्छता महाअभियान कार्यक्रम के तहत जनसामान्य को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने संक्षेप में कहा कि जब कोई शहर को अपना समझता है तभी उन सबके सपने पूरे होते हैं। अपनत्व के बगैर किसी भी कार्य की सफलता पर संदेह रहता है। कार्यक्रम को जिला पंचायत के सीईओ अश्विनी देवांगन, सूरजपुर नगर पालिका के अध्यक्ष थलेश्वर साहू, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक बाबूलाल अग्रवाल, नगरपालिका उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, सुनील अग्रवाल(बॉबी), संजीव तिवारी के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने संबोधित किया और कहा कि शहर की स्वच्छता ही यहां की संस्कृति का आईना है।
गौरतलब है कि नगर पालिका परिषद सूरजपुर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से साप्ताहिक बाजार स्थित बड़ा तालाब में स्वच्छता महाअभियान चलाया गया। जिसमें शहर की सभी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, शासकीय, गैर शासकीय संस्थाओं में संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ, वरिष्ठ नागरिक संघ, मानव उत्थान समिति, प्रगति स्वच्छता मंच, मारवाड़ी युवा मंच, पत्रकार संघ, बैडमिंटन संघ सूरजपुर, युवा साथी फाउंडेशन, ग्रीन ट्री नेचर क्लब, महिला स्वसहायता समूह, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाली स्वच्छता दूत महिलाए, सफाई मित्र, पार्षदों, एनसीसी कैडेट्स व नगर के प्रबुद्ध नागरिकों ने सहभागिता की। इस दौरान जिले के कलेक्टर दीपक सोनी ने स्वच्छता अभियान में सहभागी बने कार्यकर्ताओं और सेवाभावी संस्थाओं को एक-एक फलदार वृक्ष के पौधे दिए और आह्वान किया कि वे वृक्षारोपण करे, स्वच्छता के साथ पर्यावरण की सुरक्षा भी हम सबका दायित्व है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *