दीवाली से पहले 13 लाख किसानों को 21 सौ करोड़ का बोनस

Sharing it

रायपुर, (नव प्रदेश)। बीजेपी ने अपना चुनावी ब्रह्मास्त्र छोड़ते हुए आज मुद्दतों से लंबित पड़े किसानों को धान का बोनस देने का ऐलान आखिर कर ही दिया। हालांकि बीजेपी का यह चुनावी मास्टर स्टोक का श्रेय विपक्ष के दोनों पार्टियां ही ले रही हैं। आज माना स्थित बीजेपी पार्टी कार्यालय कुशाभाऊ परिसर में सभी विधायक-सांसदों की बैठक के बीच यह अहम फैसला लेकर जहां किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश की जा रही हैं वहीं विपक्ष इसे चुनावी फीवर की तैयारी भी कहने से नहीं चूके।
दरअसल बहुप्रतिक्षित एवं बहुलंबित मुद्दा किसानों को धान का बोनस न मिलने को लेकर जहां जोगी कांग्रेस ने जन जन जोगी अभियान चलाकर समर्थन मूल्य का लिखित शपथ पत्र घर-घर पहुंचा रहा हैं वहीं प्रदेश कांग्रेस भी इस मामले में पीछे न रहते हुए दिल्ली में प्रधानमंत्री निवास का भी घेराव किया है।
राज्य सरकार ने किसानों के हित में साल 2013 में धान के बोनस देने के बाद एक बार फिर 2016-2017 के लिए बोनस का ऐलान किया है। मकसद तो साफ है। बीजेपी एक बार फिर किसानों के बूते अपनी चुनावी बैतरणी पार करने की रणनीति तैयार की है। हालांकि इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष सहित सभी विपक्षों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसका पूरा श्रेय अपने ऊपर लेने में कहीं कोई गुरेज नहीं कर रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली के पहले 13 लाख किसानों को करीब 2100 करोड़ रुपये का बोनस बांट दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली में हुई प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद किसानों को राहत देने के लिए ये बड़ा फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को इस फैसले से बड़ा राहत मिलेगा। पिछले साल के धान का बोनस इस साल दीपावली के पहले बांट दिया जायेगा। वहीं इस साल होने वाले धान का बोनस अगले साल विकास यात्रा के पहले बांट दिया जायेगा। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय सहित सभी विधायक और सांसद, पार्टी पदाधिकारी और किसान मोर्चा और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद थे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने किसानों को बोनस दिए जाने की घोषणा पर हर्ष व्यक्त करतें कहा कि हमारी सरकार किसानों की सरकार है। किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समर्पित भाव से कार्य कर रहे है, भाजपा छत्तीसगढ़ इकाई इस अवसर पर आभार व्यक्त करती है उन्होंने कहा बोनस दिए जाने की घोषणा से किसान खुश है और यह ऐलान प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

Sharing it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *