वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरा, 12 की मौत, कई फंसे

Sharing it

more than 12 people dead, several feared trapped after portion of an under construction flyover

अचानक हुए हादसे में कुछ इस तरह दब गईं गाड़ियां।
वाराणसी । वाराणसी के कैंट एरिया में निर्माणाधीन पुल गिरने से एक बड़ा हादसा होने की बात सामने आ रही है। यहां बन रहे फ्लाईओवर का एक हिस्सा अचानकर गिर गया और उसके नीचे बड़ी संख्या में लोग और गाड़ियां दब गईं। हादसे में 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों से फौरन मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने को कहा है।
कैंट क्षेत्र में फ्लाईओवर का निर्माण लंबे समय से चल रहा है। मंगलवार शाम अचानकर इस पुल का एक हिस्सा टूटकर नीचे आ गिरा। इसके नीचे खड़ी गाड़ियों समेत कई लोग पुल के नीचे दब गए। अब तक 12 से ज्यादा लोगों के मरने की सूचना सामने आ रही है जबकि कई लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं। मलबे के नीच कारें, ऑटो और दोपहिया गाड़ियों समेत कई वाहन दबे हैं जिनमें लोग हो सकते हैं।

कई लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं।


टीमें पहुंचीं, बचाव कार्य जारी

कैंट रेलवे स्टेशन के पास हुए इस हादसे में नीचे खड़ी गाड़ियां जहां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं वहीं, भारी पुल के मलबे में दबकर कई लोगों को जान गंवानी पड़ी। मलबे से लोगों को निकालने के लिए फौरन बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि फौरन बचाव टीम को भेजकर लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें हादसे में बचाव के लिए पहुंची हैं और लोगों को निकालने की कोशिश जारी है।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए इसे संज्ञान में लिया। उन्होंने जिला प्रशासन को तेजी से बचाव कार्य करते हुए लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई करते हुए मलबे में दबे लोगों को निकालने जल्द से जल्द को कहा है। सीएम योगी खुद भी जल्द वाराणसी पहुंचने वाले हैं।

Sharing it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *