सड़क के लिए खोदे गड्ढे, बढ़ रही दुर्घटना की आशंकाएं, धूल, गुबार से राहगीर व रहवासी परेशान

सड़क के लिए खोदे गड्ढे, बढ़ रही दुर्घटना की आशंकाएं, धूल, गुबार से राहगीर व रहवासी परेशान

नवप्रदेश संवाददाता
बिलासपुर। तोरवा गुरुनानक चौक से पुराना पावर हाउस तक का सफर करना यहां से गुजरने वाले रहवासियों के लिए किसी जंग से कम नहीं है। लंबे अरसे से यहां सड़क निर्माण जारी है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए जा रहे इस सड़क निर्माण के पहले ठेकेदार के जेल जाने के बाद लंबे समय तक कार्य बंद रहा। अब ठेकेदार बदल कर काम को दोबारा शुरू तो किया गया है लेकिन जिस तरह से अव्यवस्थित ढंग से यहां सड़क का निर्माण किया जा रहा है, उससे राहगीर ही नहीं बल्कि इस सड़क के दोनों किनारे पर रहने वाले लोग भी खासे परेशान हैं। सड़क के बीचो-बीच हाल ही में बनाए गए डिवाइडर को तोड़ दिया गया है। जिसकी छड़े बेहद खतरनाक ढंग से सड़क पर निकली हुई है। अक्सर इन खतरनाक छड़ो में फंसकर दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। पूरे सड़क पर बड़ी-बड़ी गिट्टियां बिखरी पड़ी है।


तेज रफ्तार वाहनों के टायरों से छिटक कर यही गिट्टियां किसी हथियार की तरह लोगों से टकरा रही है। अब तक कई लोग इस वजह से घायल हो चुके हैं तो वही आधी अधूरी सड़क की वजह से यहां हर वक्त धूल का गुबार उड़ता रहता है। चंद कदमों की दूरी पर भी नजारे धूल की वजह से साफ नहीं दिखते। हर वक्त उडऩे वाला धूल घर और दुकानों में जा रहा है जिससे यहां के नागरिक खासे परेशान हैं
फिलहाल एक तरफ सड़क का निर्माण कार्य जारी है । उसी से लोग हलाकान हो हो चुके हैं। इसी सड़क पर मौजूद पुलिया निर्माण के लिए भी बड़ा सा गड्ढा खोदकर लंबे समय से छोड़ दिया गया है जो भी दुर्घटना का कारण बन रहा है। पिछले करीब पंद्रह, बीस दिनों से जारी निर्माण कार्यों के दौरान राहगीर और यहां रहने वाले सभी परेशान हो चुके हैं लेकिन इनकी सुनवाई नहीं हो रही है। ठेकेदार की मनमानी जारी है। नियम अनुसार पानी का छिड़काव करना चाहिए जो यहां नहीं किया जाता। सड़क के एक और निर्माण कार्य जारी है लेकिन गिट्टियां दूसरे छोर वाली सड़क पर बिखरी पड़ी है, जिनकी सफाई भी नहीं कराई जा रही। इन्हीं गिट्टियों की वजह से बड़े वाहनों के टायर बस्र्ट हो रहे हैं और इस कारण से दुर्घटनाएं भी हो रही है पता नहीं यह सड़क कितनी जाने लेगी। कितने लोग इसका शिकार होंगे, लेकिन शासन प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *